महिला थाने में पुलिसकर्मियों ने इस हालत में दी तिरंगे को सलामी, जानकर होगा गर्व

Abhishek Sharma

95

Noida (16/08/2019) : देश की आजादी की 73वीं वर्षगांठ पर यूपी के शो विंडो शहर नोएडा के एक थाने की ऐसी तस्वीरें सामने आयी जिसको देखकर पुलिसकर्मियों पर गर्व होगा लेकिन दूसरी ओर वे जिस स्थिति में खड़े हैं वह बेहद दयनीय है। स्वतंत्रता दिवस में महिला पुलिसकर्मियों ने पानी में खड़े होकर तिरंगे झंडे को सलामी दी। लगातार बारिश की वजह से थाना परिसर में पानी भर गया था।

जल निकासी न होने के कारण पूरा परिसर पानी में डूबा हुआ था। इसके बीच ही महिला थाने की पुलिसकर्मियों ने पानी में खड़े होकर झंडारोहण के बाद तिरंगे को सलामी दी। महिला पुलिसकर्मियों के मुताबिक हर साल बारिश में थाना परिसर में घुटने तक पानी भर जाता है, क्योंकि बारिश का पानी निकलने की व्यवस्था नहीं है।



बता दें कि बीते 10 अगस्त की रात एक बजे यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी सेक्टर-20 थाने का निरीक्षण करने पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान अपर मुख्य सचिव गृह द्वारा 13 बिंदुओं पर जांच की गई और कई अहम बिंदुओं पर एसएसपी से रिपोर्ट मांगी, तो कई लोगों पर जल्द कार्रवाई की बात कही है।

इस दौरान अपर मुख्य सचिव गृह द्वारा थाना सेक्टर 20 के कार्यालय, हवालात, मालगृह तथा थाना परिसर के बैरक, नवनिर्मित आवासीय परिसर का निरीक्षण किया गया. नवनिर्मित आवासीय परिसर के डाउन पाइप तथा जगह-जगह प्लास्टर टूटे पाये जाने पर निर्माण इकाई द्वारा किये गये कार्याे की गुणवत्ता के सम्बन्ध मे एसएसपी गौतमबुद्धनगर से रिपोर्ट मांगी गयी है और रिपोर्ट मिलने के बाद कार्रवाई हो सकती है।

वही अगर महिला थाना की बात करी जाए तो एसएसपी वैभव कृष्ण और नोएडा प्राधिकरण क्या जवाब देंगे , क्योंकि ये मामला नया नही है । तेज बारिश हो जाने से महिला थाना में जल भराव हो जाता है , जिसकी अनदेखी नोएडा पुलिस प्रशासन और प्राधिकरण ने की है । वही इस मामले में पता नही कब प्राधिकरण और पुलिस प्रशासन जागेगा , ये आने वाला समय ही बताएगा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.