भारतीय युवा कांग्रेस ने किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को दी श्रद्धांजलि

Ten News Network

Galgotias Ad

New Delhi: भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यालय पर आज युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी जी के नेतृत्व में किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित कि गई और उनके सम्मान में सम्मान सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि काले कृषि कानूनों की वापसी, देश के लोकतंत्र और अन्नदताओं की जीत है।

“कांग्रेस पार्टी हमेशा से किसानों के साथ खड़ी है पर हम ये भी चाहते है की संसद के अंदर इस बात पर भी चर्चा हो की ये तीन काले कृषि कानून किसके लिए लाए गए थे और अब जब वापस लिए जा रहे है तो सरकार को यह बताना चाहिए कि इन काले कानूनों की वापसी में सरकार को इतनी देरी क्यों लगी।”

सरकार को लखिमपुर खिरी में हुए किसान हत्याकांड पर भी विस्तार रूप से चर्चा करनी चाहिए और इसमें सम्मलित सभी आरोपियों पर सख्त से सख्त करवाई होनी चाहिए।

श्रीनिवास बी वी ने यह भी मांग कि की किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों की याद में एक शहीद समारक बनना चाहिए जो भविष्य में आने वाली पीढ़ियों के लिए संघर्ष, त्याग और बलिदान का प्रतीक बने।

उन्होंने यह भी मांग कि सभी परिवारों को उचित मुआवजा भी उपलब्ध कराया जाना चाहिए। किसानों और मज़दूरों की और भी परेशानी हैं। MSP, कर्ज़ माफी आदि लंबी लिस्ट है। उनकी जो मांगें हैं, हम उनका समर्थन करते रहेंगे और किसानों को जब तक न्याय नहीं मिलता तब तक उनके लिए संघर्ष करते रहेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.