आईएमएस में रक्तदान शिविर का आयोजन

0 120

आईएमएस में रक्तदान शिविर का आयोजन
आईएमएस में रक्तदान शिविर का आयोजन

इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (आई.एम.एस) नोएडा और रोटरी ई-क्लब 3010 गाजियाबाद के संयुक्त तत्वाधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शनिवार को आयोजित इस शिविर में बतौर मुख्य अतिथि रोटरी क्लब के डिस्ट्रिक गवर्नर सी.ए विनोद बंसल ने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरूआत की। इस रक्तदान शिविर में संस्थान के 200 से अधिक शिक्षको एवं छात्रों ने रक्तदान किया। कार्यक्रम में आईएमएस के प्रेसिडेंट राजीव कुमार गुप्ता, सलाहकार आलोक अग्रवाल, रोटरी ई-क्लब के सचिव राजेन्द्र जैन और रोटरी ई-क्लब के सदस्य डॉ.सुनील प्रकाश ने शिरकत की।

आईएमएस के प्रेसिडेंट राजीव कुमार गुप्ता ने रक्त दानकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि रक्तदान महादान है। हमारी एक यूनिट रक्त से चार अन्य जिंदगी बचाई जा सकती है, साथ ही यह रक्तदानकर्ताओं के लिए भी लाभप्रद होता है। रक्तदान करने से ब्लडप्रेसर एवं दिल का दौरा जैसे कई रोगों से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि आईएमएस शुरू से ही सामाजिक कार्यो में अग्रणी रहा है। हमारा ध्यय शिक्षा के साथ-साथ छात्रों को सामाज की मुख्यधारा से जोड़ना भी है।

रोटरी क्लब के डिस्ट्रिक गवर्नर विनोद बंसल ने इस रक्तदान शिविर में अपनी एक और महत्वकांक्षी योजना “सेव ड्रिकिंग वाटर फॉर ऑल” की भी घोषणा की। उन्होंने बताया कि हम प्रायोगिक तौर पर यह योजना सर्वप्रथम बुलंदशहर के अनूप शहर में शुरू कर रहे हैं। हमारा मिशन घर-घर स्वच्छ जल की आपूर्ति करना है। आने वाले समय में हम सामाजिक सहयोग से अपने मिशन को इसी तरह जारी रखेंगें।

कार्यक्रम के अन्त में रोटरी क्लब के डिस्ट्रिक गवर्नर विनोद बंसल ने आईएमएस के प्रेसिडेंट राजीव कुमार गुप्ता को रोटरी क्लब का सदस्यता भेंट की। इस कार्यक्रम का संचालन गोविंद प्रसाद गोयल के नेतृत्व में किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.