आगामी 10 अपै्रल को पूरे जनपद में मतदान का प्रतिषत बढ़ाने के लिये इंजिनियरिंग कालेजों अन्य षिक्षण संस्थाओं के छात्र/छात्राआंे का लिया जायेगा सहयोग।

3,392

1-आगामी 10 अपै्रल को पूरे जनपद में मतदान का प्रतिषत बढ़ाने के लिये इंजिनियरिंग कालेजों अन्य षिक्षण संस्थाओं के छात्र/छात्राआंे का लिया जायेगा सहयोग।
2-जनपद की उच्च षिक्षण संस्थाओं के मुख्य द्वार पर लगाये जायेगे मतदाता जागरूकता के होलर््िडंग।
3-व्यापारियों एवं उद्यमियों के द्वारा भी किया जायेगा मतदाता जागरूकता के लिये विषेष प्रयास।
पे्रस-विज्ञप्ति
गौतमबुद्धनगर 11 मार्च,2014
जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्टेªट ए0वी0 राजामौली ने कहा कि भारत देष का लोकतंत्र पूरे विष्व में प्रसिद्ध है और हमारे देष के लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत हमारे मतदाताओं में निहित हैं अतः सभी मतदाताओं को अपने देष के लोकतंत्र को और अधिक मजबूत करने के लिये अपने नैतिक दायित्वों का निवर्हन करते हुये आगामी 10 अपै्रल को पूरे जनपद में होने वाले मतदान के दौरान अपने मतदान बूथों पर पहुॅचकर मतदान अवष्य करना चाहिए।
श्री राजामौली कलेक्टेªट के सभागार में इंजिनियरिंग कालेजों/उच्च षिक्षण संस्थाओं एवं व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों तथा उद्यमियों के साथ मतदाता जागरूकता के सम्बन्ध में एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करते हुये आगामी 10 अपै्रल को अधिकाधिक मतदान करने के लिये पे्ररित कर रहे थे।
उन्होंनें कहा कि मतदान का प्रतिषत बढ़ाने में हमारे समाज के युवा मतदाताओं की अहमं भूमिका है अतः उन्हें अपने नैतिक दायित्व को समझना होगा और दृढ़ निष्चय करते हुये आगामी 10 अपै्रल को होने वाले मतदान के दौरान अनुषासित रूप में अपने-अपने वहन भाईयों एवं माता-पिता को साथ मे लेकर मतदान में भागीदारी करनी होगी जिससे हमारे देष के लोकतंत्र को और अधिक मजबूत करने में उनकी भूमिका दर्ज हो सकेगी।
जिलाधिकारी ने कहा कि सभी षिक्षण संस्थाये अपने अपने संस्थान के मुख्य द्वार पर 10 अपे्रल के मतदान करने के सम्बन्ध में एक होल्र्डिंग लगाने का प्रयास करेगें तो उससे युवा मतदाताओं को जागरूक करने में बल मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि सभी षिक्षण संस्थायें अन्य आयोजनों जैसे वाद विवाद प्रतियोगिता, मानव श्रृंखला, पोस्टर प्रतियोगिता, नुक्कड नाटक आदि के माध्यम से भी अपने यहाॅ अध्ययनरत छात्र/छात्राओं को मतदान के लिये जागरूक कर सकते है और आयोजित कार्यक्रमों की सूचना प्रदान करेगे तो उसका व्यापक प्रचार प्रसार भी जिला प्रषासन के द्वारा कराया जायेगा।
उन्होंनें यह भी आहवान किया कि सभी स्कूली बच्चों के माध्यम से उन्हें वोट डालने की षपथ उपलब्ध कराकर उसपर अभिभावकों के हस्ताक्षर प्राप्त कर एकत्र करायी जाये जिससे कि प्रत्येक घर में मतदान दिवस का संदेष पहुॅच सकेगा।
इसीप्रकार उन्होंने व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियोें एवं उद्यमियों का आहवान किया है कि उनके संस्थानों में जो श्रमिक कार्य कर रहे है उन्हें भी वोट की महत्ता समझाई जो जाये और मतदान के दिन उन्हें अवकाष देकर सभी से मतदान करने की अपील की जाये ताकि हमारे जनपद का मतदान का प्रतिषत अन्य जनपदों से अधिक हो सके।
जिलाधिकारी ने आहवान किया कि भारत निर्वाचन आयोग की स्पष्पट मंषा है कि लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2014 के मतदान में अधिक से अधिक मतदान हो और इसके लिये जिला प्रषासन की ओर से निरन्तर आगामी 10 अपे्रल तक प्रयास किये जा रहे है मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में जनपद के सभी वर्गो के द्वारा बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया जायेगा तो जनपद गौतमबुद्धनगर का मतदान प्रतिषत आवष्यक रूप से बढेगा। उपस्थित सभी षिक्षण संस्थाओं एवं व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों तथा उद्यमियों के द्वारा जिलाधिकारी को इस कार्यक्रम में पूर्ण सहयोग करने का आष्वासन दिया ।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रषासन चन्द्रषेखर, निर्वाचन के प्रभारी अधिकारी/नगर मजिस्टेªट गे्रटर नोएडा जयपाल सिंह, अतिरिक्त मजिस्टेªट प्रीति जयसवाल, जिला विद्यालय निरीक्षक ज्योति प्रसाद, अन्य सम्बन्धित अधिकारी गण, षिक्षण संस्थाओं एवं व्यापरिक संगठनों के प्रतिनिधिगण आदि ने भाग लिया।

Comments are closed.