कैलाड्रिल एंटी-एलर्जी एवं एंटी-इच टाॅपिकल ऐप्लिकेशन सेगमेंट में एक बाजार अग्रणी है

0 134

कैलाड्रिल एंटी-एलर्जी एवं एंटी-इच टाॅपिकल ऐप्लिकेशन सेगमेंट में एक बाजार अग्रणी है। यह भारत में चिकित्सकों द्वारा सर्वाधिक परामर्शित (आइएमएस 2015 के अनुसार) एंटी एलर्जी और एंटी इरिटेशन स्किन लोशन है। इस उत्पाद का इस्तेमाल करने से शीतलता का एहसास होता है एवं यह स्किन एलर्जीज के साथ ही साथ घमौरी, कीड़े के काटने, धूप लगने, डाइपर के रैशेज एवं त्वचा के हल्के-फुल्के इरिटेशंस में काफी प्रभावी रहता है।

त्वचा की एलर्जी एक प्रचलित समस्या है, लेकिन इसके कारण व समाधान के विषय में काफी कम जानकारी रहती है। इसका कारण रोज पहने जाने वाले कपड़े (मुख्य रुप से ऊनी अथवा नायलाॅन के कपड़े), कुछ विशेष प्रकार के भोज्य पदार्थ, परफ्यूम्स, आर्टिफिशियल ज्वेलरी, साबुन, लाॅंड्री डिटर्जेंट्स, क्रीम्स, तेल, फैब्रिक साॅफ्टनर्स, शैम्पू अथवा सूर्य के प्रकाश से अत्यधिक संपर्क जैसी हानिकारक स्थितियां हो सकती हैं। कभी-कभी पौधों के पराग (प्लांट पोलेन), केमिकल स्प्रे व पाउडर्स अथवा सिगरेट के धुएं जैसे तत्व त्वचा पर स्थान बना कर एलर्जिक रिएक्शंस का कारण बन जाते हैं।

एक उपभोक्ता के लिए सर्वश्रेष्ठ उपचार रोक-थाम है। लेकिन जब ऐसे तत्वों से बच पाना संभव नहीं हो पाता, तब प्रायः त्वचा के दानों एवं खुजली को सही औषधि के इस्तेमाल से दूर किया जा सकता है। कैलाड्रिल जैसा एक टाॅपिकल समाधान स्टीराॅयड आधारित औषधियोंख्1,   अथवा एलर्जी टैबलेट्स ख्2, की तुलना में एक सुरक्षित विकल्प है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.