टीजेएपीएस के वाषिक महोत्सव की गुंज पहुची दिल्ली

0 388

 

संस्था के कार्यो की जितनी सराहना की जाए कम ही होगीरू ΄सांसद ममताज संघमिता΄

नई दिल्ली। तपशिल जाति आदिवासी प्रकटन सैनिक कृषि बिकास शिल्प केंद के तत्वावधान में कोलकाता स्थित नेताजी सुभाष स्टेडियम में आयोजित वार्षिक उत्सव का सफलतापूर्वक आयोजन सम्पन हुआ। संस्था के सचिव सोमेन कोले ने नई दिल्ली में मीडिया से हुई बातचीत में बताया कि आयोजन सफलतापूर्वक किया गया जिसकी गुंज कोलकाता के साथ साथ दिल्ली में भी सुनाई दे रही हैं साथ ही जल्द ही राजधानी में आयोजन आयोजित किया जा रहा हैं। आयोजन में बर्द्धमान से लोकसभा सांसद ममताज संघमिता व बालिवुड के नामचीन सितारे महाभारत के पात्र फिरोज खान अर्जुन ,पदमिनी कोलापुरे, पुनम ढिल्लो, विशवजीत चटर्जी एंव अन्य गणमान्य अतिथियों ने शोभा बढाई तथा संस्था के कार्यो की सराहना की ।

सोमेन कोले ने बताया कि हर साल की तरह इस बार भी वार्षिक उत्सव का आयोजन यादगार रहा। भले ही हर वर्ष संस्था द्वारा कार्यकर्मो की संख्या बढती जा रही हैं यद̦पि 6500 स्वसेवकों के अथक प्रयासों से सब कुछ मुनकिन हुआ है। उत्सव में मुख्यअतिथि के रुप में मौजूद रही माननीय संासद ममताज संघमिता ने सोमेन कोले के प्रयासों की तारीफ करते हुय कहा कि यह संस्था गरीब व असहाय लोगों के लिए सदैव तत्पर रहती हैं इसे देखकर खुशी महसुस होती है।कोलकाता के साथ विभिन्न राज्यों में संस्था ने अपने कार्यकमों से विशेषरुप से महिलाओं को डिजिटल इंडिया अभियान से जोडकर उन्हें सर उठा कर जीवन जीने की राह दिखाई।

यह संस्था समाज के गरीब उपेक्षित दलित और वंचित समूहों की जरुरतों को पूरा करने के लिए काम कर रही हैं। बेटी बचाओ बेटी पढाओ , कन्या श्री प्रकल्प परियोजना ,सवच्छ भारत अभियान, सेफ ड्राइव सेव लाइफ आदि अभियानों में अपना महत्पूर्ण योगदान देती हैं ।यह संस्था पश्चिम बंगाल में 18 जिलों के 208 प्रखंडों में पिछड़े, आदिवासी और गरीब लोगों एवं समुदायों के लिए कार्यशील है। संस्था लगातार 37 सालों से अपने काम में आगे बढ़ रही है और इसका विस्तार हो रहा हैं। विशेषकर महिलाओं, बच्चों, युवाओं और बुजुर्गों  के जरूरत और कल्याण के लिए यह संस्था पूरी तरह से समर्पित है। साथ ही मुख्य रूप से बालिकाओं की शिक्षा, स्वच्छता, जिविकोपार्जन  जैसे- मत्स्य पालन, कृषि एवं केन्द्र सरकार व अन्य सरकार व राज्य सरकार के काय्रकमों मे अपनी सक्रीय भागीदारी करती हें।संस्था के सचिव सोमेन कोले ने उपस्थित विशिष्ठ अतिथियों  अपार जन समुदाय का आभर व्यक्त किया एंव संस्था  के उत्कृष्ट काम करने वाले स्वयसेवकों को मंच पर सम्मानित किया गया.

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.