नोएडा विकास मंच के बैनर तले आज बरौला गाँव के पंचायत घर मे नोएडा के 25 गांवो की पंचायत अायोजित की गई

239

नोएडा विकास मंच

नोएडा विकास मंच के बैनर तले आज बरौला गाँव के पंचायत घर मे नोएडा के 25 गांवो की पंचायत अायोजित की गई! जिसमें वारीसान सहित 7 सूत्रीय माँगो को प्रमुखता से रखा गया तथा सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि कल मंच के बैनर तले सभी पीड़ित गाँवों के किसान नोएडा चेयरमैन रमारमण व अन्य अधिकारियों से मिलकर अपनी माँग रखेंगे ! पंचायत की अध्यक्षता
चौ तेजपाल महाशेय ने की!
पंचायत को संबोधित करते हुए नोएडा विकास मंच के अध्यक्ष जोगिन्दर सिंह अवाना ने कहा कि एक तरफ़ तो एक १० मीटर की दुकान और 55 मीटर की फ़ैक्टरी ले लोगों ने प्राधिकरण से कई कई 450 मीटर के भूखण्ड योजनाओं के तहत ले लिए है दूसरी तरफ़ एक किसान की 100 बीधा ज़मीन अधिग्रहण करके भी किसान को 38 साल बाद भूखण्ड नहीं दिया जाता ! नोएडा प्राधिकरण की यह दोहरी नीति अब बर्दाश्त नहीं की जाएगी! और किसानों का शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा!
पंचायत मे उपस्थित ज्ञानेन्द्र शर्मा ने कहा कि किसान हमेशा अपनी माँगो के लिए लड़ते रहते है ओर अघिकारी उसको अनसुना करते है! योगेन्दर चौहान ने कहा कि हमें एकजुट होकर लड़ना चाहिए!
समरपाल यादव ने कहा कि प्राधिकरण को गाँवों का विकास भी शहरों की तर्ज़ पर करना चाहिए! पंचायत मे किसान संघर्ष समीति के प्रवक्ता महेश अवाना ने मंच को अपना समर्थन दिया और अाशवासन दिया कि वो किसानों के साथ है!
संचालन नीरज लोहिया ने किया पंचायत को बी सी प्रधान , सुभाष चौधरी , ओमी प्रधान , बेगराज गुर्जर , लीले प्रधान , ललित अवाना, दिनेश शर्मा , महीपाल यादव, वीरेन्द्र अवाना, धर्मवीर प्रधान , राजेश उपाध्याय , ताराचंद नायक , किरनपाल भूडा,
मुकेश वाल्मीकि , हरेन्द्र बदौली, भोपाल चौहान, बलराज मोरना, नीरज अवाना, रमेश गिझौड, गुरदत चौहान, खेमचंद शर्मा , विकास सादौपुर, विनोद भडाना, वीरेन्द्र चौ अशोक अवाना, जसवंत मास्टर ,भोपाल मुखिया , दयानंद (डी सी ) ने संबोधित संबोधित किया!
पंचायत मे २५ गाँवों से अाए सैकडों लोगों ने भाग लिया!

Comments are closed.