मंगोलपुरी में खोलेगी आईटीआई गुरद्वारा प्रबंधक कमिटी

0 2,520

मंगोलपुरी में खोलेगी आईटीआई गुरद्वारा प्रबंधक कमिटीमंगोलपुरी में खोलेगी आईटीआई गुरद्वारा प्रबंधक कमिटी
दिल्ली सिख गुरद्वारा प्रबंधक कमिटी मंगोलपुरी में आईटीआई खोलेगी। यह बात कमेटी के अध्यक्ष मनजीत सिंह जी.के. ने मंगोलपुरी एन-ब्लाॅक स्थित पंचायती गुरूद्वारा कमेटी द्वारा अपने गुरद्वारा परिसर का मालिकाना हक दिल्ली सिख गुरद्वारा प्रबंधक कमिटी को सौंपे जाने के मौके पर कही।
मंगोलपुरी एन-ब्लाॅक स्थित पंचायती गुरद्वारा कमिटी के पास तकरीबन दो हजार गज में एक गुरूद्वारा परिसर है जिसमें लंगर-हाॅल व अन्य सुविधाओं के लिए कमरे आदि पहले से ही मौजूद हैं। प्रबंधन करने में असमर्थता को देखते हुए मंगोलपुरी गुरद्वारे की प्रबंधक कमिटी ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पास करके प्रबंधन व्यवस्था और पूरे परिसर का मालिकाना हक दिल्ली सिख गुरद्वारा प्रबंधक कमिटी को सौंपने का फैसला किया। बुधवार को कमिटी के कार्यालय में हुए एक कार्यक्रम में यह दस्तावेज मनजीत सिंह जीके को सौंपे गए।
इस मौके पर मनजीत सिंह जीके ने कहा कि उन्होंने अपने चुनाव के समय दिल्ली के सिख मतदाताओं से वादा किया था कि वह दिल्ली के सिखों के बच्चों के लिए शिक्षा के बेहतर प्रबंध करेंगे। उन्होंने कहा कि मंगोलपुरी के इस गुरद्वारा परिसर में आईटीआई या तकनीकी शिक्षा से संबंधित किसी शिक्षा संस्थान की स्थापना की जाएगी।
इस असवर पर रोहिणी से दिल्ली सिख गुरद्वारा कमिटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रविन्दर सिंह खुराना, धर्म प्रचार प्रमुख परमजीत सिंह राणा, सदस्य समरदीप सिंह सन्नी के अलावा मंगोलपुरी पंचायती गुरद्वारा कमिटी के महासचिव चानन सिंह, कोषाध्यक्ष डा. जसकरण सिंह और उपाध्यक्ष गुरमुख सिंह, शिरोमणि अकाली दल बादल की दिल्ली इकाई की महिला विंग की अध्यक्षा अमरप्रीत कौर और दिल्ली सिख गुरद्वारा प्रबंधक कमिटी की युवा इकाई के महासचिव मोहन सिंह समेत अन्य लोग भी मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.