विजय विशवास यात्रा को स्थानीय लोगो ने दिया भरपुर समर्थन – भाजपा सहित छुटभईयों की हार सुनिश्चित – मुकेश शर्मा ।

0 217

विजय विशवास यात्रा को स्थानीय लोगो ने दिया भरपुर समर्थन - भाजपा सहित छुटभईयों की हार सुनिश्चित - मुकेश शर्मा ।
विजय विशवास यात्रा को स्थानीय लोगो ने दिया भरपुर समर्थन – भाजपा सहित छुटभईयों की हार सुनिश्चित – मुकेश शर्मा ।

कांग्रेस विधायक दल के प्रवक्ता एवं मुख्यमंत्री के संसदीय सचिव व वरिष्ठ विधायक मुकेश शर्मा ने कहा है कि उत्तम नगर विधानसभा विकास के मामले में दिल्ली की सर्वश्रेष्ठ व अव्वल विधानसभा बनी है। श्री शर्मा ने कहा की उत्तम नगर विधानसभा का हर क्षेत्र में चहुँमुखी विकास हुआ है चाहे वो शिक्षा का क्षेत्र हो, स्वास्थ्य का क्षेत्र हो, बुनियादी ढाँचे को मजबूत करने का काम हो, बेहतर परिवहन व्यवस्था की बात हो या सामाजिक क्षेत्र में चल रही कलयाणकारी योजनाओं से स्थानीय नागरिकों को लाभान्वित करने की बात हो हर क्षेत्र में उत्तम नगर विधानसभा को बेहतर अवसर मिले है। श्री शर्मा ने कहा की उत्तम नगर दिल्ली की पहली विधानसभा है जहा एक साथ दो सरकारी अस्पतालो के निर्माण को मंजूरी मिली है व 237 कि.मी. लम्बी सीवर लाईन सिर्फ उत्तम नगर विधानसभा क्षेत्र में डाली जा रही है। श्री शर्मा आज विजय-विश्वास यात्रा के माध्यम से उत्तम नगर के ओमविहार व डी.डी.ए. फलैटस में पहुचें जहाँ पर स्थानीय निवासियों द्वारा उनका फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया गया। सैंकड़ों लोग यात्रा में नारे लगाते हुए तिरंगे झंडे हाथ में लेकर उनके साथ-साथ चल रहे थे। श्री शर्मा ने आज 23 कि.मी. लम्बी पदयात्रा की उनके साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं, स्थानीय आर.डब्लू.ए. के पदाधिकारीगण व सैकड़ो की संख्या में स्थानीय नागरिक जिनमें भारी संख्या में नौजवान व महिलाये भी शामिल थी।

श्री मुकेश शर्मा ने यह भी कहा कि आगामी चुनावों में क्षेत्र की जनता सिर्फ और सिर्फ विकास के नाम पर वोट करेगी और भाजपा व अन्य छुटभईयों को जो विकास विरोधी है उन्हे करारी शिकस्त देगी और उत्तम नगर में कांग्रेस ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी। श्री शर्मा ने यह भी कहा की दिल्ली में फिर से चैथी बार श्रीमती शीला दीक्षित के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनेगी। श्री मुकेश शर्मा ने कहा की पिछले 20 वर्षो से उन्होंने विधायक के रूप में यह प्रयास किया है कि प्रत्येक नागरिक को उसका हक मिले व सभी सामाजिक क्षेत्र में चल रही सरकारी योजनाओं से क्षेत्रवासियों को लाभ पहुचे। उन्होंने कहा की उत्तम नगर विधानसभा के 50 हजार से भी अधिक लोग किसी न किसी सरकारी कल्याणकारी योजना में पंजीकृत होकर इन योजनाओं का लाभ ले रहे है उन्होंने कहा की भविष्य में भी उत्तम नगर के निवासियों के लिए और अधिक कल्याणकारी योजनाएँ लाई जायेगी व उनका यह प्रयास रहेगा की उत्तम नगर विधानसभा दिल्ली रोल माडल विधानसभा के रूप में जानी जाये।

श्री मुकेश शर्मा ने कहा कि दिल्ली की अनाधिकृत कालोनियों में दिल्ली सरकार ने सीवर कनैक्शन देने के लिए जो अभूतपूर्व निर्णय लिया है उसको कानूनी रूप देने के लिए पहला नेाटिफिकेशन उत्तम नगर विधानसभा क्षेत्र के मोहन गार्डन के लिए कर दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि नोटिफिकेशन में यह स्पष्ट रूप से दर्ज है कि अब 100 मीटर के प्लाॅट पर केवल 494/- रूपये मीटर ही लोगों को देना होगा न कि 41000/- रूपये। उन्होंने यह भी कहा कि इस नोटिफिकेशन में इस बात की व्यवस्था भी की गई है कि नोटिफिकेशन के 3 महीने के अन्दर यदि कोई प्लाॅट या मकान का मालिक एकमुश्त अपने पैसे जमा करायेगा तो उसे अलग से 20 प्रतिशत की छूट देने का प्रावधान भी किया गया है। इसके अलावा नेाटिफिकेशन की तिथि समाप्त होने के बाद भी यदि एकमुश्त धनराशि जल बोर्ड को दी गई तो उसमें भी दस प्रतिशत की छूट दी गई है। श्री शर्मा ने कहा कि मोहन गार्डन के पीपल चैक 80 गज व नवादा हाउसिंग काॅम्पलैक्स, सेवक पार्क भूमिहीन कालोनियों जिन्हें स्वर्गीय श्रीमती इन्दिरा गांधी के 20 सूत्री कार्यक्रम के अन्तर्गत बसाया गया था मूल रूप से आबंटित किए गए मालिकों को निःशुल्क कनैक्शन दिया जायेगा जोकि एक बहुत बड़ा ऐतिहासिक निर्णय है।

श्री शर्मा ने स्थानीय नागरिकों से यह आह्वान भी किया की वह आगामी 4 दिसम्बर को अपना वोट डालने अवश्य जाये और क्षेत्र के निरन्तर विकास के लिए लोकतंत्र में अपनी भागीदारी को सुनिश्चित करें। श्री शर्मा ने स्थानीय नागरिकों से यह भी अपील कि वह घर-घर जाकर लोगों को कांग्रेस सरकार की 15 वर्षो की उपलब्धियाँ व उनके 20 वर्षो के कार्यकाल की उपलब्धियों का लेखा-जोखा बताऐ व यह भी समझाये की क्षेत्र का विकास सिर्फ और सिर्फ कांगेस कर सकती है इसलिए क्षेत्र के सभी नागरिकों को कांग्रेस पार्टी का समर्थन करना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.