किसानों से सीधी बात करेंगे प्राधिकरण के चेयरमैन

Galgotias Ad

मिशन-2014 के लक्ष्य को पूरा करने के उद्देश्य से ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के चेयरमैन द्वारा ग्रेटर नोएडा में जमीन अधिग्रहण से प्रभावित किसानों से सीधी बात करेंगे। विजय सिंह पथिक स्टेडियम में आज आयोजित होने वाली दंगल प्रतियोगिता के बाद चेयरमैन द्वारा गांवो के प्रधानों की समस्याएं सुनी जाएंगी और मिशन-2014 को पूरा करने के लेकर किसानों से सहयोग की मांग की जाएगी।
ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने वर्ष 2014 के लक्ष्य को निर्धारित कर दिया है। इसे प्राधिकरण ने मिशन-2014 का नाम दिया है। इस मिशन के तहत प्राधिकरण कई बड़ी परियोजनाओं पर काम शुरू करने का लक्ष्य रखा है। प्राधिकरण के चेयरमैन रमा रमन के अनुसार, इस साल प्राधिकरण द्वारा मेट्रो परियोजना, नाइट सफारी, हैलीपोर्ट, कंवेंशन सेंटर, डीएमआईसी सहित आधा दर्जन परियोजनाओं पर काम शुरू किया जाएगा। इन परियोजनाओं को शुरू करने में किसानों के सहयोग की जरूरत है। किसानों द्वारा कई परियोजनाओं के लिए जमीन नहीं दी जा रही है। इसमे डीएमआईसी परियोजना प्रमुख है। इस परियोजना के लिए किसानों द्वारा जमीन नहीं दी जा रही है। हालांकि प्राधिकरण किसानों के साथ काफी हद तक समझौता कर लिया है। प्राधिकरण के चेयरमैन रमा रमन का कहना है कि ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण द्वारा जिन गांवों की जमीन का अधिग्रहण किया गया है। उन किसानों की समस्याएं प्राधिकरण के लिए काफी अहम है। किसानों की समस्याओं का निस्तारण करना हमारी प्राथमिकताओं में है। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण किसानों के साथ पारदर्शी रिश्ता रखना चाहता है। इसी उद्देश्य से प्राधिकरण आज (मंगलवार) विजय सिंह पथिक स्टेडियम में किसानों से सीधी वार्ता की जाएगी। ओएसडी योगेन्द्र यादव ने मंगलवार को स्टेडियम में कुश्ती का आयोजन किया रहा है। इसमे सभी किसानों और क्षेत्र के लोगों को आमंत्रित किया गया है। कुश्ती के बाद चेयरमैन द्वारा अधिग्रहण से प्रभावित गांवों के प्रधानों के साथ सीधी बात करेंगे। इस दौरान प्रधानों द्वारा अपनी समस्याएं रखेंगे और उनकी समस्याओं का निस्तारण चेयरमैन द्वारा किया जाएगा। इस दौरान चेयरमैन द्वारा मिशन-2014 का खुलासा किया जाएगा। जिसमे किसानों के सहयोग की मांग की जाएगी।
बाक्स सुुशील कुमार की उपस्थिति में होगी दंगल प्रतियोगिता
मंगलवार को ग्रेटर नोएडा स्टेडियम में आयोजित होने वाली कुश्ती प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि सुशील कुमार रहेंगे। कार्यक्रम की शुरूआत उनके द्वारा की जाएगी। इस दौरान प्राधिकरण और क्षेत्र के सम्मानित लोग भी उपस्थित रहेंगे। वहीं, इस प्रतियोगिता में जिले भर के पहलवानों को बुलाया गया। ओएसडी योगेन्द्र यादव ने बताया कि दिल्ली के भी कई अखाड़ों को निमंत्रित किया गया है। दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

Comments are closed.