दिल्ली-NCR में तूफान की दस्तक, पुलिस ने जारी क िया हेल्पलाइन, कई स्कूल बंद #dustorm

Galgotias Ad

*दिल्ली-NCR में तूफान की दस्तक, पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन, कई स्कूल बंद*

राजस्थान, पंजाब, हरियाणा से होता हुआ रेतीला तूफान सोमवार देर रात दिल्ली-NCR पहुंच गया. तूफान के कारण यहां कई जगहों पर देर रात बिजली गुल हो गई. वहीं कुछ जगहों पर गरज से बौछारे भी पड़ी.

मौसम विभाग ने देश के 20 राज्यों में भारी बारिश और तूफान को लेकर पहले ही अलर्ट जारी किया था. मौसम विभाग ने दिल्ली और आसपास के इलाकों में 50 से 70 किलोमीटर की रफ्तार वाले तूफान की चेतावनी दी थी. इसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने सेकेंड शिफ्ट में चलने वाले शहर के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. इसके अलावा दिल्ली मेट्रो ने भी ट्रेनों के परिचालन में सतर्कता बढ़ा दी है.

मौसम विभाग के चेतावनी के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील है कि तूफान के समय किसी भी तरह गाड़ियों का इस्तेमाल ना करें और ड्राइविंग की जरूरत पड़ने पर पार्किंग लाइट और डिपर का इस्तेमाल करे. दिल्ली पुलिस की एडवायजरी में कहा गया है कि गाड़ी खड़ी करते समय ध्यान रखे कि आसपास बिजली के तार, पेड़ों, खम्बों और टीन के शेड ना हो. जरूरत पड़ने पर मजबूत सीमेंट की छतों के नीचे ही छुपे. दिल्ली पुलिस ने किसी भी आपात स्थिति में फंसने पर मदद के लिए *1095,25844444,* whatsapp no- *8750871493* जारी किया है.

वहीं तूफान को देखते हुए उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और मेरठ में भी कल सारे स्कूलों व शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का आदेश दिया गया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.