देश को एक और नरेन्द्र की जरूरत – अनुराग सिंह ठाकुर

Galgotias Ad

देश को एक और नरेन्द्र की जरूरत - अनुराग सिंह ठाकुर
भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद श्री अनुराग सिंह ठाकुर की पहल पर स्वामी विवेकानन्द की स्मृति में विश्व की सबसे बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिता की शुरूआत हुई है। पूरे भारतवर्ष में 11 जनवरी से 25 फरवरी तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में 200 जिलों की 3200 टीमें हिस्सा लेंगी। करीब 40 हजार युवा खिलााड़ी युवा मोर्चा के बैनर तले क्रिकेट में अपना हुनर दिखायेंगे। अखिल भारतीय स्तर पर होने वाली इस क्रिकेट प्रतियोगिता के विजेता को विवेकानन्द कप दिया जायेगा। जिसका फाईनल हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्टेडियम में होगा।
भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने चण्डीगढ़ में विवेकानन्द कप का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज शुरू हुआ यह टूर्नामेंट देश का अब तक का सबसे बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट बनेगा जिसमें हजारों टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस टूर्नामेंट के माध्यम से हम स्वामी विवेकानन्द जिनका एक नाम नरेन्द्र नाथ भी था को नमन कर रहे हैं। हमारा मानना है कि देश को एक नरेन्द्र नाथ ने दिशा दिखाई थी अब देश को एक और नरेन्द्र की जरूरत है जो देश को एक बार फिर नई ऊंचाईयों तक ले जा सके।
देश के हर जिले में यह प्रतियोगिता 11 जनवरी से 25 फरवरी तक चलेगी जिसमें हर जिले में 16 या उससे अधिक टीमें भाग लेंगी। 11 जनवरी से 17 जनवरी तक जिला स्तर की प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी व 22 जनवरी से 26 जनवरी तक जिले में विजेता टीमों की प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिताएं होंगी। जहां एक तरफ 7 फरवरी से 12 फरवरी तक क्षेत्रीय स्तर पर प्रतियोगिताएं होंगी वहीं 20 से 25 फरवरी तक देश की सर्वश्रेष्ठ टीम छांटने के लिए प्रतिस्पर्धा होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.