भारती कॉलेज में नॉन- कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड का वार्षिकोत्सव – पानी की बर्बादी पर तुरंत रोक लगाने का संकल्प हमें लेना चाहिये

Galgotias Ad

20160426_130137

पानी की बर्बादी पर तुरंत रोक लगाने का संकल्प हमें लेना चाहिये- संजय पुरी

भारती कॉलेज में नॉन- कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड का वार्षिकोत्सव

 

( नयी दिल्ली २७ अप्रैल २०१६ ) जनक पुरी के पूर्व निगम पार्षद व आम आदमी पार्टी के नेता संजय पुरी ने आज कहा कि देश की एक चोथाई आबादी आज कल सूखे की चपेट में है लगभग ३३ करोड़ लोग इस से बुरी तरह प्रभावित हैं कई जिलों में लोगो को पेयजल उपलब्द नहीं हो रहा. जल संकट आज सिर्फ महाराष्ट्र के लातूर या यूपी के बुन्देलखंड की ही समस्या नहीं है बल्कि पूरी दुनिया में पेयजल का खतरा मंडरा रहा है. हमें अपनी रोजमर्रा की ज़िन्दगी में पानी के फिजूल में बह जाने की आदत पर रोक लगानी होगी. पानी की एक-एक बूंद कीमती है इस का एहसास हम सब को करना ही होगा. पानी की बर्बादी पर तुरंत रोक लगाने का संकल्प हमें लेना चाहिये.

पुरी ने आज यह अपील भारती कॉलेज में नॉन- कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड के वार्षिकोत्सव में छात्राओं को सम्बोदित करते हुए की. इस अवसर पर नॉन- कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड की निर्देशिका श्रीमति अंजू गुप्ता, भारती कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ कांता भाटिया, प्रशासनिक अधिकारी श्री पी के बब्बर व (NCWEB) की इंचार्ज श्रीमति अनुपमा महाजन भी मोजूद थीं. छात्राओं ने इस मोक़े पर सांस्कृतिक-कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया. इस अवसर पर मेधावी छात्राओं के साथ-साथ खेलकूद, व सांस्कृतिक गतिविधियों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को संजय पुरी ने पुरुस्कार देकर सम्मानित किया.

पुरी ने आगे बोलते हुए कहा कि दिल्ली में वायु प्रदुषण की समस्या ने विकराल रूप ले लिया है दिल्ली की सरकार लोगो के स्वास्थ्य को लेकर काफी सम्वेदनशील है दिल्ली को प्रदुषण मुक्त बनाने के लिए पहली बार किसी सरकार ने इतनी गम्भीरता से प्रयास शुरू किया है. सरकार की इस मुहीम को जनता का जबर्दस्त समर्थन मिल रहा है. आड़ इवन योजना, कार फ्री डे, सडकों की वेकुमल मशीनों से सफाई, व बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण सरकार की प्रतिब्द्ता को दर्शाता है. लेकिन बड़े ही दुःख की बात है कि आड़ इवन योजना के दुसरे चरण की सफलता से विपक्षी दलों की बोखलाहत खुल कर सामने उजागर हुई है. दिल्ली की हवा को जान बूझ कर प्रदूषित करने के घिनोने प्रयास किये जा रहे है. जिसके पीछे मकसद सिर्फ आड़ इवन योजना को फेल साबित करना है. पुरी ने छात्राओं से आग्रह किया कि वे पर्यावरण के प्रति सचेत रहे व इसे स्वच्छ रखने में अपनी अहम भूमिका निभाये.
मुख्य संवाददाता

नई दिल्ली

संजय पुरी 9810162180

Leave A Reply

Your email address will not be published.