कोरोना का कहर , देश में 22वें दिन भी 1 हज़ार से ज्यादा हुई मौत

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– देश में कोरोना का कहर जारी है , लेकिन स्वस्थ मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है । आज छह दिन हो गए है , जिसमे संक्रमितों से स्वस्थ मरीजों की संख्या ज्यादा है ।हालांकि देश में लगातार 22वें दिन हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

 

 

आपको बता दें कि देश मे 24 घण्टे के अंदर 1129 लोगों की मौत कोरोना से हुई है , जिसके चलते अबतक कोरोना से संक्रमित 91 हजार लोगों की जान जा चुकी है।

 

 

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में 86,508 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं और 1129 लोगों की जान भी चली गई है. दो सितंबर से लगातार देश में एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

 

 

अच्छी खबर ये है कि 24 घंटे में 87,374 मरीज ठीक भी हुए हैं। जिसके चलते देश मे अब तक 46 लाख 74 हजार लोग ठीक हो चुके हैं. संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या करीब चार गुना अधिक है। एक्टिव केस की संख्या घटकर 9 लाख 66 हजार हो गई है ।

 

 

आईसीएमआर के मुताबिक, 23 सितंबर तक कोरोना वायरस के कुल 6 करोड़ 74 लाख सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 11 लाख 56 हजार सैंपल की टेस्टिंग कल की गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.