मनीष सिसोदिया का ऐलान, दिल्ली में कल 122 शिक्षकों को अवॉर्ड से किया जाएगा सम्मानित

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज प्रेस वार्ता करते हुए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने बताया कि कल दिल्ली में टीचर डे पर 122 शिक्षको को अवार्ड से नवाजा जाएगा। साथ ही कल दिल्ली में शिक्षक आभार दिवस मनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर के दौरान शिक्षकों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, शिक्षकों ने क्वारंटीन सेंटर में ड्यूटी देने के साथ- साथ स्कूलों में राशन बांटने और टीका लगवाने जैसे कई महत्वपूर्ण कार्य किए। ऐसे में अच्छे काम करने वाले शिक्षकों को सम्मानित करना मेरे लिए गर्व की बात होगी।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि बहुत सारे शिक्षकों ने कोरोना काल में कोविड ड्यूटी करने के साथ-साथ कई चुनौतियों का सामना करते हुए ऑनलाइन क्लासेज भी जारी रखीं, लोगों के प्रवास के दौरान शिक्षकों ने जिम्मेदारी लेकर बच्चों को दिल्ली में रुकवाया।

साथ ही ऑनलाइन क्लासेज के लिए खुद पैसे देकर बच्चों का मोबाइल भी रिचार्ज कराया, ऐसे में शिक्षकों ने यह साबित किया कि गोविंद से भी आगे गुरु को रखना है। उपमुख्यमंत्री की मानें तो इस साल का जो टीचर्स अवार्ड होगा वो भी विशेष रहेगा।

पहले ये एकेडमिक परफॉर्मेंस पर होते थे, 2016 में हमने इसे ग्रैंड फंक्शन में बदला था। अब 103 अवॉर्ड को बढ़ाकर 122 अवॉर्ड कर दिया गया है, मनीष सिसोदिया ने कहा कि पहले 15 साल के अनुभव वाले टीचर्स को ही अवॉर्ड मिलता था, अब इसे बदलकर 3 साल तक कर दिया गया है।

यानि 3 साल के अनुभव वाले शिक्षक को भी सम्मानित किया जा सकता है। सिसोदिया ने कहा कि अब हमने गेस्ट टीचर्स और प्राइवेट स्कूल के शिक्षकों के लिए भी यह अवार्ड शुरू कर दिया है, उनकी मानें तो स्कूलों के स्ट्रेंथ के हिसाब से हमने अलग-अलग कैटेगरी बना दी है। उन्होंने कहा कि इस बार 1108 आवेदन आए हैं और 122 नाम चुने गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.