दिल्ली सरकार की चिंता फिर बढ़ी , अस्पतालों में सिर्फ अगस्त में बढ़े करीब 13% कोरोना के मरीज

Rohit Sharma

0 75

नई दिल्ली :– दिल्ली के अस्पतालों में एक बार फिर कोरोना मरीज़ों की संख्या बढ़ती हुई नजर आ रही है। सरकारी आंकड़ों का आकलन करें तो दिल्ली में अगस्त की शुरुआत के साथ ही कोरोना का इलाज कर रहे सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना वायरस की चपेट में आए मरीज़ो की संख्या धीरे-धीरे रफ़्तार पकड़ रही है।

 

 

दिल्ली के अस्पतालों में पिछले 12 दिन में करीब 13% कोरोना मरीज बढ़ गए हैं , 1 अगस्त को दिल्ली सरकार द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक राजधानी में कोरोना का इलाज कर रहे तमाम अस्पतालों (सरकारी और प्राइवेट) में कुल 2970 मरीज़ भर्ती थे।

 

 

वहीं, 12 अगस्त को जारी सरकारी आंकड़ों के मुताबिक़ अस्पतालों में भर्ती मरीज़ों की संख्या बढ़कर 3351 हो गयी है. यानी 12 दिनों में पहले के मुकाबले 12.83 फीसदी मरीज बढ़े हैं।

 

 

आंकड़ों से साफ है कि कम-ज़्यादा होते कोरोना के मामलों के बीच पिछले 12 दिनों में दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना के 381 नए मरीज़ भर्ती हुए हैं।

 

 

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने अस्पतालों में कोरोना मरीज़ों की संख्या बढ़ने की वजह, दिल्ली के बाहर से आने वाले मरीज़ों को बताया है. जैन ने कहा कि दिल्ली में प्लाज़्मा थैरेपी की व्यवस्था है इसलिए दूर दूर से लोग इलाज कराने आ रहे हैं।

 

 

इस समय अस्पतालों में भर्ती हो रहे एक तिहाई मरीज दिल्ली के बाहर से हैं. 10 से 15 दिन पहले तक अस्पतालों में प्रतिदिन 100 मरीज़ कम हो रहे थे, क्योंकि अब दिल्ली में बाहर से मरीज़ आ रहे हैं इसलिए अस्पतालों में भर्ती मरीज़ों की संख्या कम नही हो रही है।

 

 

इसके अलावा, अस्पतालों में भर्ती होने वाले कोरोना मरीजों के साथ-साथ दिल्ली में अब कोरोना के एक्टिव मरीज भी बढ़ रहे हैं. दिल्ली में 1 अगस्त को एक्टिव कोरोना मरीज़ो की कुल संख्या 10596 थी, जबकि 12 अगस्त को एक्टिव कोरोना मरीज़ों की संख्या बढ़कर 10946 हो गयी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.