कोरोना का कहर , 25 दिनों के दौरान दिल्ली में बढ़ गए 177 कंटेनमेंट जोन

Rohit Sharma

0 113

नई दिल्ली :– राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए आम आदमी पार्टी सरकार लगातार कदम उठा रही है, मगर यहां कोरोना के नए मामलों के साथ-साथ अब कंटेनमेंट जोन में भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है।

 

 

1 से 25 अगस्त तक 177 कंटेनमेंट जोन बढ़ गए हैं। पिछले 24 घंटे में ही कंटेनमेंट जोन की संख्या 62 बढ़ गई है। पिछले 24 घण्टे में राजस्व विभाग की तरफ से जारी कंटेनमेंट जोन की रिपोर्ट में कंटेनमेंट जोन की संख्या 716 पहुंच गई है। मंगलवार को यह संख्या 654 थी।

 

 

दिल्ली सरकार के अधिकारियों का कहना है कि कंटेनमेंट जोन की निगरानी करने के लिए माइक्रो स्तर पर जोन बनाए जा रहे हैं। यही कारण है कि कंटेनमेंट जोन की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

 

 

21 जून के बाद दिल्ली में अब तक 1233 कंटेनमेंट जोन बने हैं। सबसे ज्यादा 151 कंटेनमेंट जोन दक्षिणी पश्चिमी दिल्ली में और सबसे कम 23 उत्तरी पूर्वी दिल्ली में हैं।

 

 

कंटेनमेंट जोन की बढ़ती संख्या पर आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों का कहना है कि कोरोना तेजी से अपने पैर पसार रहा है। ऐसे में दिल्ली सरकार को अब कुछ ठोस कदम उठाने चाहिए। रात के कफ्र्यू पर विचार किया जा सकता है। अभी सरकार को साप्ताहिक बाजारों के बारे में भी जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.