मुठभेड़ के दौरान कुख्यात अपराधी सुंदर भाटी गिरोह के दो ईनामी बदमाशों को किया गिरफ्तार

Rohit Sharma

0 91

नोएडा :– कुख्यात अपराधी सुंदर भाटी के गिरोह के दो बदमाशों की नोएडा पुलिस से मुठभेड़ हो गई। पुलिस की गोली दोनों बदमाशों के पैर में लगी है। इनमें से एक बदमाश 50 हजार रुपए का जबकि दूसरा बदमाश 25 हजार रुपए का इनामी है। इन पर हत्या, हत्या के प्रयास, गैंगस्टर एक्ट सहित दर्जन भर मामले दर्ज हैं।

पुलिस उपायुक्त जोन द्वितीय हरीश चंदर ने बताया कि थाना सूरजपुर पुलिस को सूचना मिली की एक ब्रेजा कार में सवार होकर कुछ बदमाश किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे हैं।

उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने बदमाशों की तलाश में चेकिंग शुरू कर दी। कुछ देर बाद एक ब्रेजा कार में सवार होकर बदमाश आते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने जब उन्हें रुकने का इशारा किया तो बदमाशों ने रुकने की बजाए पुलिस पर गोलियां चला दी।

डीसीपी ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलियां चलाई। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली योगेश उर्फ कारतूस और कपिल भाटी नामक दो बदमाशों के पैर में लगी है। दोनों को उपचार के लिए नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि योगेश की गिरफ्तारी पर गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट से 50 हजार रुपए का इनाम घोषित था जबकि कपिल भाटी के ऊपर 25 हजार रुपए का इनाम था। उन्होंने बताया कि एक बदमाश इससे पूर्व हत्या, हत्या के प्रयास, गैगस्टर एक्ट तथा रंगदारी के दर्जन भर मामलों में वांछित हैं। गिरफ्तार बदमाशों में योगेश ने वर्ष 2013 में जनपद बिजनौर में कुख्यात गैंगस्टर नंदू उर्फ रावण की पुलिस हिरासत में हत्या की थी।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि इन लोगों ने 12 मई को देवला गांव के रहने वाले महिपाल नामक व्यक्ति के घर पर दर्जनों राउंड गोली चलाई थी। इस घटना से ग्रेटर नोएडा में दहशत फैल गई थी।

डीसीपी ने बताया कि इनके पास से पुलिस ने ग्रेटर नोएडा क्षेत्र से लूटी गई एक ब्रेजा कार, देसी तमंचा, कारतूस आदि बरामद किया है। उन्होंने बताया कि ए बदमाश कुख्यात गैंगस्टर सुंदर भाटी के गैंग के सक्रिय सदस्य हैं। इन लोगों ने सुंदर भाटी के इशारे पर कई जघन्य वारदातों को अंजाम दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.