यूपी में कोरोना का कहर , 24 घण्टे के अंदर 266 मरीजों की मौत , 30 हज़ार के करीब लोग हुए संक्रमित

Ten News Network

Galgotias Ad

लखनऊ :– उत्तर प्रदेश में 24 घंटे के अंदर कोरोना वायरस के 29,824 नए मामले सामने आए हैं और 35,903 लोग ठीक हुए हैं। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में 1,86,588 सैंपल्स की जांच की गई, अब तक प्रदेश में कुल 4,03,28,141 सैंपल्स टेस्ट किए गए हैं।

 

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि संक्रमितों से ज्यादा स्वास्थ्य मरीजों की संख्याओं में बढ़ोतरी हो रही है। फिलहाल अभी मृतकों की संख्या में गिरावट नही आई है , जिसको लेकर कार्य किया जा रहा है।

 

24 घण्टे के अंदर 266 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है। अभी तक उत्तर प्रदेश में 12 हज़ार के करीब मरीजों की मौत हो चुकी है। वही एक्टिव केस की बात करें तो उत्तर प्रदेश में 3 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित है, जिनका उपचार किया जा रहा है।

 

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ अब तक 99,75,626 लोगों को दी जा चुकी है. वैक्सीन की दूसरी डोज़ अब तक 21,13,088 लोगों को दी जा चुकी है।

 

वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि प्रदेश में ऑक्सीजन की सप्लाई करने के लिए मुख्यमंत्री के निर्देश में होम कंट्रोल में कंट्रोल रूम शुरू किया गया है. यह पूरे 24 घंटे के लिए है. इस कंट्रोल रूम से प्रत्येक जिले को ऑक्सीजन की व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने कहा कि भारत सरकार से हमें कल 5 नए बड़े टैंकर उपलब्ध कराए गए हैं. लगभग 70 मीट्रिक टन के ये टैंकर बंगाल में एयर फोर्स बेस पर लैंड करा दिए गए हैं।

 

अवनीश अवस्थी के मुताबिक यूपी में कल रिकॉर्ड ऑक्सीजन की सप्लाई हुई है. कल जितने ऑक्सीजन की सप्लाई हुई उतनी पहले कभी नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि 321 मीट्रिक टन की सप्लाई एफएसडीए के माध्यम से सीधे अस्पतालों और रिफिल करने वालों को हुई है. हम लोगों ने लगभग 600 मीट्रिक टन ऑक्सीजन सप्लाई की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.