दिल्ली में कोरोना का ‘विस्फोट’, कड़कड़डूमा की एक गली में मिले 31 संक्रमित , पढ़े पूरी खबर

Ten News Network

0 129

नई दिल्ली :– दिल्ली के कड़कड़डूमा इलाके की एक गली में 31 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद स्थानीय प्रशासन ने इस गली को सील कर दिया है।

सील की गई गली में कई लोग दुकान चलाते हैं। ऐसे में संख्या और बढ़ने की आशंका है।कड़कड़डूमा गांव में एक युवक ने तबीतय खराब होने के बाद 26 जून को कोरोना जांच कराई थी। 27 जून को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

इसके बाद उसके पूरे परिवार ने जांच करवाई तो सभी लोग संक्रमित पाए गए। प्रशासन ने उन्हें होम क्वारंटाइन कर दिया। इसके बाद गली में लगातार कई लोगों की तबीतय खराब हुई।

जांच के बाद मामले बढ़ते चले गए और संक्रमितों की संख्या 31 पर पहुंच गई। प्रशासन ने गली को सील कर दिया है। प्राथमिक जांच सामने आया कि गली में रहने वाला एक युवक नौकरी के लिए बाहर जाता था। ऐसे में वह किसी संक्रमित के संपर्क में आकर संक्रमित हो गया होगा, जिसके बाद पूरी गली में उससे संक्रमण फैल गया।

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले एक लाख के ऊपर पहुंचने के साथ ही राजधानी दिल्ली में इस संख्या तक पहुंचने वाला देश का पहला शहर बन गई जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि रोजाना मामलों और संक्रमण में आई गिरावट स्थिति में सुधार का संकेत है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार 24 घण्टे में यहां कोरोना वायरस के 1,359 नये मामले सामने आए जो 19 दिनों बाद कोविड-19 के मामलों में रिकॉर्ड गिरावट है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.