24 घंटे में 336 लोगों की हुई कोरोना वायरस की पुष्टि , देश में हुई 56 मौते : स्वास्थ्य मंत्रालय 

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– देश में कोरोना वायरस से निपटने और लॉकडाउन को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य और गृह मंत्रालय की संयुक्‍त प्रेस कांफ्रेंस हुई। इस मौक पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि कल से आज तक कोराना वायरस के 336 अतिरिक्त मामले हमारे सामने आए हैं। कुल पुष्ट मामले 2301 हैं।  इनमें 56 मौतें हुई हैं। इन 56 में से 12 की मौत कल हुई थी। अब तक कुल 157 मरीज ठीक हो चुके हैं।

लव अग्रवाल ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में डॉक्टर्स का बहुत बड़ा योगदान रहा है  , उन्हीं की वजह से आज 156 लोग ठीक हुए हैं | डॉ. हर्षवर्धन ने मरीजों और उनके परिजनों से आग्रह किया है कि स्वास्थ्यकर्मियों के लिए किसी भी तरह की परेशानी न खड़ी करें |

उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी आज देशवासियों से अपने संदेश में कहा कि 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट तक दिए जलाकर अंधकार से प्रकाश की ओर बढ़ने के प्रयासों को दर्शाएं |

लव अग्रवाल ने कहा कि पिछले दो दिनों में तब्‍लीगी जमात से संबंधित 647 मामलों की पुष्टि हुई है। इसमें 14 राज्य यूपी, अंडमान और निकोबार, असम, दिल्ली, हिमाचल, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु तेलंगाना, उत्तराखंड शामिल हैं।

स्वास्थ्य और काम करने वाले श्रमिकों पर हमले के मामलों में सख्त कार्रवाई करने और चिकित्सा बिरादरी को सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकारों को पत्र लिखा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.