दिल्ली : स्पेशल सेल ने 4 शातिर तस्करों को किया गिरफ्तार , 48 करोड़ की हेरोइन बरामद 

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। आपको बता दें कि स्पेशल सेल ने 4 तस्करों को गिरफ्तार किया है , जिनसे 48 करोड़ की हेरोइन बरामद हुई है। 

वही इस मामले में स्पेशल सेल डीसीपी संजीव कुमार यादव का कहना है कि मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश कर चार मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया हैं। आरोपियों के कब्जे से 12 किलो हेरोइन बरामद की गई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद हेरोइन की कीमत करीब 48 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

साथ ही उन्होंने बताया कि हेरोइन व उसका कच्चा माल म्यांमार से पूर्वोत्तर राज्यों में आता था और वहां भारत के अन्य राज्यों में जाता था। अफगानिस्तान से भारत में हेरोइन आने के अलावा म्यामांर से हेरोइन भारत आने का दूसरा बड़ा रास्ता बनता जा रहा है। 

स्पेशल सेल डीसीपी संजीव कुमार यादव के अनुसार पिछले समय में पकड़े गए मादक पदार्थ तस्करों से पूछताछ में ये बात सामने आ रही थी कि म्यांमार से उत्तर-पूर्वी राज्यों में हेरोइन आ रही है। मणिपुर से हेरोइन बरेली, यूपी पहंचती थी।

यहां दिल्ली, यूपी व देश के अन्य हिस्सों में पहुंचती थी। एसीपी जसबीर सिंह की टीम को सूचना मिली थी कि दिल्ली, एनसीआर व यूपी में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाला एक गिरोह सक्रिय है।

करीब तीन महीने की जांच के बाद गिरोह सरगना मणिपुर निवासी अब्दूर रज्जाक की पहचान हुई। एसीपी जसबीर सिंह की देखरेख में इंस्पेक्टर विवेकानंद पाठक व कुलदीप सिंह की टीम ने गिरोह के मुख्य सरगना शहनवाज हुसैन व सचिन को मैन रोड, राजापुरी दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से दस किलो हेरोइन बरामद की गई। इनसे पूछताछ के बाद मो.अब्दूर रज्जाक और मो. इदरीश को नेताजी सुभाष मार्ग से गिरफ्तारक कर लिया। इनके कब्जे से दो किलो हेरोइन बरामद की गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.