केजरीवाल का बयान , कोरोना केस में हुई मामूली बढ़ोतरी, अगले हफ्ते से दिल्ली में होंगे 40 हजार टेस्ट  

Rohit Sharma

0 89

नई दिल्ली :- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीते कुछ दिनों से दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर आपात बैठक बुलाई, जिसके खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पत्रकारों को बैठक के विषय में जानकारी दी। इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन समेत दिल्ली के मुख्य सचिव और स्वास्थ्य मंत्रालय के सभी आला अधिकारी भी मौजूद रहे।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री ने माना कि 17 अगस्त के बाद से दिल्ली में केस बढ़े हैं, हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि इसका मतलब यह नहीं कि दिल्ली में कोरोना की इंटेंसिटी भी बढ़ रही है। उन्होंने बढ़ रहे केस पर चिंता व्यक्त की और कहा कि इसे ज्यादा बढ़ने नहीं दिया जाएगा। सीएम ने शाम को आने वाली कोरोना की रिपोर्ट के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 693 केस सामने आए हैं, इसलिए देखा जा सकता है कि कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।

 

केजरीवाल ने यह भी बताया कि, दिल्ली में अगले हफ्ते से 20 हजार की बजाय 40 हजार टेस्ट किए जाएंगे। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों के संक्रमण के बारे में पता चल सकेगा।

 

केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि इस बीच दिल्ली में एक नया ट्रेंड दिख रहा है कि, अस्पताल से ठीक होकर लौटने के बाद भी लोगों को सांस की समस्या आ रही है। सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन भी अस्पताल से लौटे तो उनको समस्या आई। कुछ लोगों की मौत भी अस्पताल से लौटने के बाद हुई। इस वजह से घर पर इलाज के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था की जाएगी अस्पताल से ठीक होकर आने वालों को किसी तरह की परेशानी होती है तो घर पर ही ऑक्सीमीटर के साथ ऑक्सीजन की व्यवस्था की जाएगी।

 

मुख्यमंत्री ने बताया कि दिल्ली में तैयारी पूरी है, 10 हजार से अधिक बेड खाली हैं, एम्बुलेंस की भी कमी नहीं है। स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। हालांकि मामले बढ़ भी रहे हैं। उन्होंने लोगों से कोरोना से जुड़ी हर गाइडलाइन को सख्ती से मानने की अपील भी की। उन्होंंने मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने और जांच जरूर कराने को कहा। वह ये भी बोले कि, लोगों को चिन्हित करके कोरोना की जांच की जाएगी, क्योंकि देखा जा रहा है कि एक ही घर में 7-8 लोगों को कोरोना हो जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.