बडी खबर : गौतमबुद्धनगर में कोरोना के 39 नए मामले, एक दिन में मिले 48 मरीज

Abhishek Sharma

0 164

गौतमबुद्धनगर जिले में कोरोना वायरस ने लोगों को दहशत में डाल दिया है। एक दिन में 48 कोरोना के मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

रविवार शाम 4 बजे तक जिले में 9 कोरोना मरीज थे, लेकिन एनआइबी से प्राप्त हुई दूसरे चरण की 51 रिपोर्ट में 39 पॉजिटिव निकले। इनमें 21 मरीजों में साधारण फ्लू के लक्षण थे। सभी मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करने की तैयारी की जा रही है।

इसी के साथ अब जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 453 हो गयी है। इनमें 294 मरीज ठीक हो चुके और सात की मौत हो चुकी है। फिलहाल एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 152 हो गया है।

सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि रविवार को चार बजे तक 9 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें पांच मरीजों में वायरस के संक्रमण का कारण सेक्टर-16 स्थित एक निजी कंपनी है।

वहीं देर रात दूसरे चरण की 51 रिपोर्ट प्राप्त हुई, इनमें 39 मरीज पॉजिटिव मिलने से विभागीय अधिकारियों के होश उड़ गए। इसी के साथ रविवार को मिलने वाले मरीजों की संख्या 48 हो गई है। यह एक दिन में सबसे अधिक मरीज मिलने का आंकड़ा है।

इससे पूर्व ओप्पो कंपनी समेत विभिन्न इलाकों में 31 मरीज मिले थे। पॉजिटिव मरीजों में 21 मरीजों की जांच साधारण फ्लू के लक्षण मिलने पर हुई थी। इसके अलावा 9 मरीजों में संक्रमण का कारण पुराने मरीज है। पांच मरीज एक ही परिवार के है। इनके रिश्तेदार दिल्ली के अस्पताल में भर्ती हैं। ये सभी सेक्टर-48 के रहने वाले हैं।

शेष 4 मरीज नोएडा-ग्रेटर नोएडा के विभिन्न इलाकों में मिले हैं। इनमें 23 वर्षीय युवक सेक्टर-63, 26 वर्षीय युवक सेक्टर-36, 27 वर्षीय युवती गौर सिटी और 55 वर्षीय व्यक्ति ग्रेनो के छिछली गांव में मिला है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.