राम मंदिर के नाम पर चंदा घोटाला, पुलिस ने किया खुलासा , 5 गिरफ्तार

Ten News Network

0 354

यूपी :– अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण हेतु एक स्थानीय फर्जी संगठन ने कथित तौर पर लोगों से चंदा इकट्ठा किया है, इस आरोप को देखते हुए स्थानीय पुलिस ने पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। जानकारी है कि इन पांच आरोपियों में से एक का आपराधिक रिकॉर्ड भी है।

 

बता दें कि विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के जिला अध्यक्ष ने इन लोगों पर एक लिखित शिकायत दर्ज कराई थी,जिसके बाद इन पर कार्यवाही की गई।

 

भव्य राम मंदिर निर्माण परिषद द्वारा देश भर में एक अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें लोगों से स्वैच्छिक तौर पर मंदिर निर्माण हेतु चंदा इकट्ठा किया जा रहा है।

 

इस अभियान में विश्व हिंदु परिषद और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ताओं की टीमें चंदा इकठ्ठा कर रही हैं।

 

बता दें कि सुनगढ़ी थानान्तर्गत काला मंदिर इलाके में जब असली टीम चंदा लेनी पहुँची तो निवासियों ने कहा कि उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए पहले ही चंदा दे चुकी है , अब फिर से क्यों दे । साथ ही निवासियों को पर्ची भी दिखाई । जिसके बाद पता चला कि इस मामले में फर्जी गिरोह सक्रिय चल रहा है। इस विषय पर विश्व हिंदु परिषद ने संज्ञान लिया और और पूरा मामला पुलिस को बताया।

 

विश्व हिंदु परिषद के एक अधिकारी ने पुलिस को इसकी भी सूचना दी कि इस फर्जी संगठन ने स्वैच्छिक दाताओं को फर्जी रसीदें भी जारी की थी जबकी इन लोगों को ऐसा करने का कोई अधिकार नहीं है।

 

मामले पर त्वरित कारवाई करते हुए पुलिस ने अब इस फर्जी संगठन के सदस्यों पर आईपीसी की धारा 420, 467, 468 और 471 के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.