दिल्ली में फिर कोरोना वैक्सीन की किल्लत हुई शुरू , आज 500 वैक्सीनशन सेंटर हुए बंद

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली में कोरोना वैक्सीन को लेकर एक बार फिर किल्लत की खबर सामने आई है। आपको बता दें कि दिल्ली में आज 500 से ज्यादा वैक्सीनशन सेंटर बंद है , क्योंकि दिल्ली के पास सिर्फ 40 हज़ार से ज्यादा वैक्सीन बची हुई है।

पिछले 24 घण्टे के अंदर दिल्ली में 671 वैक्सीनेशन सेंटरों पर कोरोना वैक्सीन की 64 हजार डोज लगाई गई हैं। वहीं मंगलवार को राजधानी में कोरोना वैक्सीन की 1,29,000 डोज लगाई गई थीं।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि वैक्सीने की कमी के कारण ये गिरावट दर्ज की गई है, वैक्सीन की कमी के कारण हमें वैक्सीनेशन सेंटर बंद करने पड़ रहे हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली ने कोरोना वायरस की दूसरी लहर पर नियंत्रण हासिल कर लिया है और दिल्ली सरकार स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए काम कर रही है। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा कि राज्य में बुधवार सुबह तक कोविशील्ड की 64 हजार से कम खुराक थीं।

बुधवार सुबह तक दिल्ली सरकार के पास कोवैक्सीन की लगभग 2,46,000 खुराक का स्टॉक भी था, इसमें से सिर्फ 20 प्रतिशत का इस्तेमाल पहली खुराक के लिए किया जाना था। दिल्ली सरकार के वैक्सीन बुलेटिन के अनुसार बुधवार को सिर्फ 20 प्रतिशत कोवैक्सीन के स्टॉक को पहली डोज के लिए इस्तेमाल किया गया जा सकता है. क्योंकि कोवैक्सीन का स्टॉक सीमिता है और इसका वितरण भी अनियमित है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.