देश में 24 घण्टे के अंदर 53601 लोग कोरोना से संक्रमित , 871 की मौत

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– देश में अब तक कोरोना संक्रमण के 22 लाख 68 हजार 675 केस हो चुके हैं. इनमें से 6 लाख 39 हजार 929 एक्टिव केस हैं. कोरोना से अब तक 45 हजार 257 मरीजों की जान जा चुकी है।

वहीं, 15 लाख 83 हजार 489 लोग रिकवर हो चुके हैं, स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 53 हजार 601 नए मरीज मिले. एक दिन में 871 मौतें भी हुईं।

कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है. अमेरिका, ब्राजील के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित भारत है. लेकिन अगर प्रति 10 लाख आबादी पर संक्रमित मामलों और मृत्युदर की बात करें तो अन्य देशों की तुलना में भारत की स्थिति बहुत बेहतर है।

आंकड़ों के मुताबिक, देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में एक लाख से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर दिल्ली, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है।

इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं. एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का चौथा स्थान है. कोरोना से मौत के मामले में भारत का पांचवा स्थान है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.