अरविंद केजरीवाल ने की बड़ी घोषणा, 80% सरकारी, प्राइवेट नौकरियां गोवावासियों के लिए की जाएँगी आरक्षित

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– गोवा दौरे पर आए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज अपनी दूसरी गारंटी का ऐलान किया। ‘आप’ संयोजक ने कहा कि गोवा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर हर युवा को रोजगार देंगे और निजी क्षेत्र की 80 फीसद नौकारियां गोवा निवासियों के लिए रिजर्व करने के लिए कानून लाएंगे।

 

रोजगार मुहैया कराने तक हर परिवार के एक बेरोजगार युवा को 3 हजार रुपए महीना बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। कोरोना के चलते टूरिज्म और माइनिंग बंद होने से बेरोजगार हुए परिवारों को रोजगार वापस मिलने तक 5-5 हजार रुपए प्रतिमाह दिया जाएगा और युवाओं को स्किल देने के लिए दिल्ली की तरह गोवा में भी एक स्किल यूनिवर्सिटी खोलेंगे।

‘आप’ संयोजक ने कहा कि अभी तक जिसको मौका मिला, उसने गोवा को सिर्फ लूटा है, लेकिन अब यह बंद करना होगा। हमें नौकरी की संभावनाएं पैदा करनी होगी और इसके लिए एक ईमानदार और अच्छी नियत वाली सरकार चाहिए।

 

उन्होंने कहा कि गोवा के मुख्यमंत्री दिल्ली में हो रहे काम की कॉपी कर रहे हैं। जब गोवा के लोग अपना वोट देकर ऑरिजिनल को चुन सकते हैं, तो डुप्लीकेट को चुनने की क्या जरूरत है?

इससे पहले, गोवा दौरे पर आए ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर हर परिवार को 300 यूनिट बिजली और किसानों फ्री बिजली देने के साथ ही सभी पुराने बिल माफ करने और 24 घंटे बिजली देने की अपनी पहली गारंटी दी थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.