आकर्षक एवं शानदार रेनो ट्राईबर सीरीज की गई लांच, फीचर्स जानकर हो जाएंगे खुश

Abhishek Sharma / Rahul Kumar Jha

Galgotias Ad

भारत में कारों के सर्वप्रमुख यूरोपीय ब्रांड, रेनो ने अपने नए गेम चेंजर, रेनो ट्राइबर को आज ₹ 4.95 लाख की आकर्षक शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया। रेनो ट्राइबर चार ट्रिम्स- यानी कि RXE, RXL, RXT, RXZ में उपलब्ध होगा। रेनो ट्राइबर को ख़ासतौर पर भारतीय बाज़ार के लिए डिज़ाइन किया गया है और यह बी-सेगमेंट कार खरीदने की इच्छा रखने वाले ग्राहकों को बेजोड़ मूल्य प्रस्ताव देगा।


रेनो ट्राइबर बेहद आकर्षक इंटीरियर के साथ आलीशान, अल्ट्रा-मॉड्यूलर एवं ईंधन-कुशल वाहन है, तथा 4 मीटर से कम की श्रेणी के इस शानदार वाहन में कई नवीनतम एवं व्यावहारिक सुविधाएं मौजूद हैं।

इस अवसर पर वेंकटराम मामिलपल्ले, कंट्री सीईओ एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, रेनो इंडिया ऑपरेशंस, ने कहा, “आज रेनो ट्राइबर के लॉन्च के साथ हम भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार के सबसे बड़े और सबसे तेज़ी से विकसित हो रहे सेगमेंट में प्रवेश करेंगे। रेनो ट्राइबर ज्यादा स्पेस और मॉड्यूलरिटी को नए सिरे से परिभाषित करेगा, जिसे हर सेगमेंट के ग्राहकों, ख़ासतौर पर करते हुए बी-सेगमेंट के ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है।

आकर्षक क़ीमतों पर उपलब्ध रेनो ट्राइबर ऐसे भारतीय ग्राहकों के लिए बिल्कुल उपयुक्त है, जो कार ख़रीदने का निर्णय लेते समय मूल्य प्रस्ताव को सबसे ज्यादा अहमियत देते हैं। हमें पूरी उम्मीद है कि, भारत में विस्तार से जुड़ी हमारी योजनाओं में रेनो ट्राइबर की भूमिका काफी अहम होगी, और हम इस विविधतापूर्ण एवं रोमांचक ऑटोमोटिव बाज़ार में रेनो ब्रांड के विकास के प्रति आशान्वित हैं।”

रेनो ट्राइबर, दरअसल रेनो वाहनों के उत्पादन के संदर्भ में आक्रामक रणनीति का हिस्सा है, जिसे भारत में बिक्री की मात्रा को दोगुना करते हुए सालाना 200,000 इकाइयों तक पहुंचाने के मध्यावधि उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया है। रेनो की वाहनों के उत्पादन की रणनीति को पूरे देश में मौजूद 350 से अधिक बिक्री और 264 सेवा केंद्रों के व्यापक नेटवर्क का सहयोग प्राप्त है, जो बिक्री एवं सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट हैं। रेनो ने मध्यावधि तक अपने नेटवर्क की पहुंच को दोगुना करने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

क्षेत्रीय बाज़ारों में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए भी रेनो ने सशक्त रणनीति तैयार की है, जो विकास की असीम संभावनाओं के द्वार खोलता है। यह एक नया रास्ता है, और रेनो इस पर अभिनव एवं विस्तृत रणनीति के साथ आक्रामक रूप से आगे बढ़ रहा है। सितंबर में, रेनो 18 राज्यों के 330 छोटे शहरों को लक्षित करने वाली एक गतिविधि की शुरुआत करने जा रहा है, जिसे इस वर्ष के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके अलावा, रेनो की डीलरशिप टीमों ने छोटे शहरों के उन बाज़ारों पहुंचने के लिए विशेष बिक्री सलाहकारों को नियुक्त किया है, जहां अभी तक कंपनी का कोई प्रतिनिधि मौजूद नहीं था।

रेनो ट्राइबर का डिज़ाइन बेहद आकर्षक है तथा यह मज़बूत, सुगठित, अधिक जगह वाला एवं मॉड्यूलर और विभिन्न सुविधाओं से युक्त वाहन है, जिसने 4 मीटर से कम की श्रेणी में एक से सात वयस्कों को आराम से समायोजित करने की उपलब्धि हासिल की है। रेनो ट्राइबर भारतीय ग्राहकों की अपेक्षाओं की गहरी समझ और पूर्ण विश्लेषण का परिणाम है, जो अद्वितीय लचीलापन प्रदान करता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.