दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों को देख 8वी तक सभी स्कूल हुए बन्द , जारी किए निर्देश

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों से कहा है कि अगले आदेश तक नए अकादमिक सत्र में किसी भी कक्षा के छात्रों को न बुलाया जाए। जिसको लेकर शिक्षा निदेशालय ने नोटिस जारी कर कहा कि अकादमिक सत्र 2021-22 के लिए पढ़ाई डिजिटल मोड से कराई जाए।

 

आदेश के मुताबिक अकादमिक सत्र 2020-21 के 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थी ही गाइडेंस के लिए स्कूल आ सकेंगे। ये विद्यार्थी अपने अभिभावकों की मंजूरी लेकर परीक्षाओं, प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट वर्क व इंटर्नल असेसमेंट संबंधी कार्यों के लिए स्कूल आ सकेंगे।

 

8वीं कक्षा तक के किसी भी विद्यार्थियों को किसी भी सूरत में स्कूल नहीं बुलाया जाएगा। यह आदेश सरकारी, निगम, दिल्ली कैंट, एनडीएसमी और निजी स्कूलों के लिए जारी किया गया है।

 

दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में गुरुवार से औपचारिक रूप से नए सत्र की शुरुआत हुई लेकिन कोविड-19 के बढ़ते मामलों की वजह से विद्यार्थी घर में ही रहे, जिससे कैंपस में चहलकदमी नहीं दिखी। आपको बता दे कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन से महज कुछ दिन पहले स्कूलों को बंद किया गया था। पिछले साल अप्रैल में नए सत्र की पढ़ाई ऑनलाइन शुरू हुई थी और इस साल अप्रैल में भी वैसी ही स्थिति है।

 

वही दूसरी तरफ 24 घण्टे में दिल्ली के अंदर कोरोना के करीब 2800 नए मामले दर्ज किए गए , 9 और मौतों के साथ ही मृतकों की संख्या 11036 पर पहुंच गई, जबकि संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा बढ़कर 6.65 लाख को पार कर गया है। इसके साथ ही अब पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 3.57 फीसदी पर आ गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.