एनएमआरसी ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों को दी खुशखबरी, मेट्रो निर्माण के लिए चौथी बार जारी किया टेंडर

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :– एनएमआरसी ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रह रहे लोगों को बहुत बड़ी खुशखबरी दी है , आपको बता दें कि नोएडा के सेक्टर 51 मेट्रो से ग्रेटर नोएडा वेस्ट तक मेट्रो का निर्माण कार्य जल्द शुरू हो जाएगा। एनएमआरसी ने चौथी बार मेट्रो के निर्माण के लिए टेंडर जारी किया है।

 

बताया जा रहा है की टेंडर 30 जून को खोला जाएगा। अगर इस बार टेंडर प्रक्रिया में कंपनी का चयन हो जाता है तो अगस्त में काम शुरू हो सकता है। बता दे कि नोएडा के सेक्टर 51 से ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर-2 तक पहले चरण में मेट्रो चलनी है।

यह करीब साढ़े नौ किलोमीटर लंबा मार्ग है। दूसरे चरण में नालेज पार्क पांच तक मेट्रो जानी है। पहले चरण के सिविल के निर्माण के लिए अब तक एनएमआरसी तीन बार टेंडर जारी कर चुका है, लेकिन कंपनी का चयन नही हो सका।

 

अब चौथी बार टेंडर जारी किया गया है। एनएमआरसी की नोएडा-ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बीच 2022 में चुनाव तक मेट्रो चलाने की तैयारी थी, लेकिन अब काम की शुरुआत ही नहीं हो सकी। कोरोना की वजह से यह परियोजना डेढ़ से दो साल पीछे चल रही है।

 

खासबात यह है कि नोएडा सेक्टर 51 से ग्रेटर नोएडा वेस्ट सेक्टर 2 तक इस रूट पर जमकर पैसेंजर मिलेंगे। नोएडा-ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बीच तीन मंजिला कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स के साथ मेट्रो स्टेशन का निर्माण किया जाएगा। अब देखने वाली बात यह होगी कि कब काम शुरू होगा , जिससे ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासी सफर कर सकेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.