दिल्ली नगर निगम के द्वारा बढ़ाए टैक्स के विरोध में आम आदमी पार्टी का धरना-प्रदर्शन

Rohit Sharma

0 236

नई दिल्ली :– साउथ दिल्ली नगर निगम द्वारा नए प्रोफेशनल टैक्स लागू करने और कई पुराने टैक्स बढ़ाए जाने के विरोध में आम आदमी पार्टी ने बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी की।

आप विधायकों और कार्यकर्ताओं ने बीजेपी दफ्तर तक पैदल मार्च निकाला और एमसीडी द्वारा टैक्स की बढ़त के फैसले को वापस लेने की मांग उठाई ।

दिल्ली में आप के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि कोरोना काल में आर्थिक नुकसान झेल रहे दिल्ली वालों पर बीजेपी शासित नगर निगम ने टैक्स बढ़ाकर बोझ डाल दिया है. दुर्गेश पाठक ने कहा कि बीजेपी तुरंत बढ़े हुए टैक्स का फैसला वापस ले।

आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस सोशल डिस्टेंसिंग की अपील भी करती नजर आई. हालांकि कोरोना काल में आप नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग को पूरी तरह नजरअंदाज किया ।

आप नेता दुर्गेश पाठक से जब सवाल पूछा गया कि प्रदर्शनकारियों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन क्यों नही किया जा रहा है. जवाब में दुर्गेश पाठक ने कहा, ‘हम मजबूर हैं, हमारे पास कोई दूसरा रास्ता नहीं है. ऐसे समय में अगर हम विरोध नही करेंगे तो बीजेपी तानाशाह हो जाएगी इसलिए जान हथेली पर रखकर प्रदर्शन करने आए हैं और सभी से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निवेदन भी कर रहे हैं।

आपको बता दें कि साउथ दिल्ली नगर निगम ने 27 जुलाई को प्रोपर्टी ट्रांसफर ड्यूटी (टैक्स) बढ़ाने के फैसले को मंजूर दी थी. साथ ही, बीजेपी शासित साउथ दिल्ली नगर निगम ने, एक नया ‘प्रोफेशनल टैक्स’ भी लागू कर दिया था ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.