सौरभ भारद्वाज का बयान, भाजपा शासित नगर निगम में हुआ 100 करोड़ रुपये का विज्ञापन घोटाला

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि भाजपा शासित नगर निगम में 100 करोड़ रुपये का विज्ञापन घोटाला हुआ है। नियमों को दरकिनार कर निजी कंपनी को करोड़ों का फायदा पहुंचाया गया है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन कर भाजपा ने निजी कंपनी को गैंट्री और फ्लाईओवर पैनल विज्ञापन के जरिए 100 करोड़ से अधिक कमाने की छूट दी। यह 100 करोड़ रुपये एमसीडी की जेब में आने चाहिए थे, लेकिन यह पैसे निजी कंपनी को दिए गए।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने गैंट्री और फ्लाईओवर पैनल विज्ञापन पर प्रतिबंध इसलिए लगाया था, क्योंकि इनसे ड्राइवर का ध्यान भटक सकता है। इस तरह से कई सारे हादसे हुए हैं। अवैध विज्ञापनों की वजह से डीएनडी पर दुर्घटनाएं बढ़ीं हैं। दिल्ली नगर निगम, भाजपा के नेताओं की मिलीभगत और भ्रष्टाचार के कारण कई लोगों की मौत हुई है।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली नगर निगम कहती है कि इनके पास पैसा नहीं है और राजस्व नहीं आ रहा है। वहीं मुकदमा होने पर दिल्ली सरकार बार-बार हाईकोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दायर करती है कि पिछली सरकारों के मुकाबले दिल्ली सरकार ने एमसीडी को करीब दो गुना पैसा दे रही है। इसके बावजूद एमसीडी इतनी कंगाल क्यों है। डॉक्टरों, अध्यापकों, सफाई कर्मचारियों को तनख्वाह नहीं देते हैं। कर्मचारियों को तनख्वाह लेने के लिए बार-बार हड़ताल करनी पड़ रही है।

पूरी दिल्ली के अंदर कूड़ा फैलाया जाता है। इसकी जांच करने की कई बार कोशिश की, लेकिन एमसीडी किसी भी मामले में किसी दूसरी संस्था को जांच नहीं करने देती है। दिल्ली के अंदर लगभग 90 फीसदी विज्ञापन साइट ऐसी हैं, जहां पर एमसीडी को कोई पैसा नहीं आ रहा है। इसका कारण यह है कि वहां पर भाजपा ने अपने विज्ञापन मुफ्त में लगा रखे हैं।

ऐसे में किसी कंपनी के विज्ञापन से जो पैसा आना था वह आना बंद हो गया। एमसीडी को संपत्तिकर से जो पैसा आ सकता था। कागजों में दिखाया जा रहा है कि जमीन का इस्तेमाल नहीं हो रहा है, मगर भ्रष्टाचार के चलते वहां पर पार्किंग सहित अन्य काम हो रहे हैं। इस तरह वहां से पैसा नहीं लिया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.