आप पार्षदों ने लगाया आरोप, बीजेपी पार्षदों ने की सदन में आप पार्षद से मारपीट

0 356

Lokesh Goswami Ten News :

 दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के सदन में सत्ता पक्ष में बैठे बीजेपी के पार्षदों ने विपक्षी आम आदमी पार्टी के पार्षदों के साथ सदन के अंदर मारपीट की, बीजेपी की महिला पार्षदों की भीड़ ने आम आदमी पार्टी की दलित और महिला पार्षद कृष्णावति के साथ मारपीट की जिसमें आप पार्षद कृष्णावती को गंभीर चोटें आईं हैं। आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की है लेकिन दिल्ली पुलिस इसमें पीड़ित आप पार्षदों का कोई सहयोग नहीं कर रही है।
सदन में आम आदमी पार्टी द्वारा बिल्डिंग डिपार्टमेंट के भ्रष्टाचार पर पूछे गए सवालों का जवाब देने कि बजाए बुधवार को बीजेपी की नेता और मेयर कमलजीत सहरावत ने उल्टा आम आदमी पार्टी के पार्षदों को 15 दिन के लिए सदन से ही सस्पेंड कर दिया।
पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रैस कॉंफ्रेंस में बोलते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता एंव राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडे ने कहा कि ‘आम आदमी पार्टी लगातार दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के सदन के अंदर और बाहर भारतीय जनता पार्टी के भ्रष्टाचार को उजागर कर रही है, सदन के अंदर बीजेपी से हमारे पार्षद जवाब मांगते हैं लेकिन बजाए जवाब देने के बीजेपी के पार्षद सदन के अंदर आम आदमी पार्टी के पार्षदों के साथ मारपीट करते हैं।

ग़जब की बात यह है बिल्डिंग डिपार्टमेंट समेत निगम के दूसरे विभागों में किए गए बीजेपी के हज़ारों करोड़ रुपए के घोटाले पर कांग्रेस पूरी तरह से मौन है, दरअसल हक़कीत यह है कि बीजेपी के सारे भ्रष्टाचार में कांग्रेस उनकी बराबर की भागीदार है, निगम के भ्रष्टाचार में कांग्रेस पार्टी भी उसकी लाभार्थी है इसीलिए वो इस पर कोई आवाज़ नहीं उठाते हैं, बीजेपी के हर काम को कांग्रेस की मौन स्वीकृति मिलती है।
आप’ महिला पार्षद कृष्णावती ने कहा कि ‘हम निगम में बीजेपी के नेताओं का भ्रष्टाचार उजागर करते हैं तो बीजेपी के नेता हमें धमकी देते हैं, हमने सदन में जब बीजेपी के भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाई तो बीजेपी के पार्षदों ने अपनी महिला पार्षदों को इशारा किया जिसके बाद बीजेपी की महिला पार्षदों ने मुझे घेर लिया और मेरे साथ मारपीट की, उसी मारपीट में मेरा हाथ भी तोड़ दिया गया। हमने इसकी शिकायत पुलिस से की है लेकिन पुलिस ना तो मुकदमा दर्ज़ कर रही है और ना ही इस मामले को गंभीरता से ले रही है।
आम आदमी पार्टी के विधायक और निगम में दिल्ली सरकार के मनोनीत प्रतिनिधि जरनैल सिंह ने कहा कि ‘आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी द्वारा निगम के बिल्डिंग डिपार्टमेंट में किए गए घोटाले का पर्दाफ़ाश किया, निगम में बैठी बीजेपी की मेयर इस पर कोई एक्शन नहीं ले रही हैं लिहाज़ा हम इस मामले को लेकर कोर्ट भी गए हैं और एक रिट-पिटिशन दाख़िल की है। उल्टा जब हम इस मसले को सदन में उठाते हैं तो हमारे पार्षदों के साथ बीजेपी के पार्षद मारपीट करते हैं।जरनैल सिंह ने कहा कि ‘हम भारतीय जनता पार्टी को यह बता देना चाहते हैं कि हम उनकी इन गीदड़-भभकियों से डरने वाले नहीं है, हम जनता की आवाज़ को इसी तरह से उठाते रहेंगे और बीजेपी-कांग्रेस के भ्रष्टाचार को उजागर करते रहेंगे।‘इससे पहले दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की मेयर और बीजेपी नेता कमलजीत सहरावत ने आम आदमी पार्टी के पार्षद और निगम में नेता विपक्ष रमेश मटियाला को अपने कमरे में बुलाकर खुलेआम धमकी दी कि अगर वो सदन में बीजेपी के भ्रष्टाचार पर हो-हल्ला करेंगे तो बीजेपी नेता दिल्ली के एलजी से कहकर आम आदमी पार्टी के पार्षदों को सदन से टर्मिनेट करा देंगे।

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.