केंद्र सरकार ने दिल्ली में गाइड लाइन जारी कर छठ पर्व मनाने पर लगाई रोक , कर रही है राजनीति-  दुर्गेश पाठक

ROHIT SHARMA

0 191

नई दिल्ली :– आम आदमी पार्टी ने भाजपा की केंद्र सरकार द्वारा गाइड लाइन जारी कर छठ पर्व मनाने पर रोक लगाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि एक तरफ भाजपा की केंद्र सरकार ने गाइड लाइन जारी करके छठ पर्व मनाने पर रोक लगा दी है और दूसरी तरफ भाजपा नेता आम आदमी पार्टी की सरकार पर पर्व मनाने की अनुमति नहीं देने का अरोप लगाकर राजनीति कर रहे हैं।

 

दुर्गेश पाठक ने कहा कि हम भाजपा से मांग करते हैं कि वह गृहमंत्री अमित शाह जी से छठ पर्व मनाने की अनुमति लेकर आए, छठ पूजा की पूरी तैयारी कराने की जिम्मेदारी आम आदमी पार्टी सरकार की है। ‘आप’ विधायक संजीव झा ने कहा कि आम आदमी पार्टी इस आस्था के महापर्व पर किसी भी तरह की राजनीति नहीं करना चाहती है और भाजपा को भी ओंछी राजनीति छोड़ कर गृहमंत्री से छठ पर्व मनाने की नई गाइडलाइन जारी करानी चाहिए।

 

वहीं, आम आदमी पार्टी के पूर्वांचल विंग के प्रदेश अध्यक्ष संजय भगत ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने पहले 72 घाटों से छठ पूजा की शुरुआत की थी और आज पूरी दिल्ली में 1200 से अधिक घाटों पर छठ पूजा की जाती है।

 

दुर्गेश पाठक ने कहा कि छठ पर्व यूपी और बिहार के लोगों के जीवन में एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है। यह हमारी संस्कृति से जुड़ा हुआ है। छठी मैया का आशीर्वाद हम सभी के लिए बड़ा महत्व रखता है। उन्होंने कहा कि मेरे जैसे लाखों लोग यूपी और बिहार से निकलकर देश के विभिन्न राज्यों में काम करने के लिए जाते हैं, परंतु फिर भी हम लोग कभी भी अपनी संस्कृति से अलग नहीं हुए। हमेशा हम लोगों की कोशिश यही रहती है कि हम किसी भी परिस्थिति में रहे, परंतु छठी मैया की पूजा हर हाल में होनी चाहिए। पिछले लंबे समय से जो पूरे विश्व में कोरोना महामारी की स्थिति पैदा हुई है, उसका असर छठ पर्व पर भी पड़ा है।

केंद्र सरकार ने छठ पर्व को लेकर जो गाइडलाइन जारी की है, उसके तहत लगभग पूरे देश में छठ पूजा करने पर एक पूर्ण विराम सा लग गया है। उन्होंने कहा कि यह बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि एक तरफ तो भाजपा शासित केंद्र सरकार गाइडलाइन जारी करके छठ पर्व मनाने पर रोक लगाने का काम करती है और दूसरी तरफ भाजपा के ही नेता झूठे आरोप लगाकर दिल्ली सरकार को बदनाम करने की गंदी राजनीति कर रहे हैं। राजनीति का इससे ज्यादा घटिया स्तर और कोई नहीं हो सकता।

 

मीडिया के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी के उन नेताओं से जो, दिल्ली सरकार पर छठ पूजा में विलम्ब पैदा करने के झूठे आरोप लगा रहे हैं, उनसे प्रश्न पूछते हुए दुर्गेश पाठक ने कहा कि मैं उन से अनुरोध करता हूं कि वह जाए और देश के गृहमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह जी से नई गाइडलाइन जारी करा कर लाएं। मैं आश्वासन देता हूं कि दिल्ली सरकार दिल्ली में छठ पूजा कराने के तमाम इंतजाम करेगी और गाइडलाइन के तहत पूरी सावधानी के साथ पूरी दिल्ली में करोड़ों लोगों की आस्था का पर्व छठ पूजा मनाया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.