अयोध्या की रामलीला होगी खास , 23 अभिनेता रामलीला में निभाएंगे किरदार , 17 अक्टूबर से होगी शुरू 

ROHIT SHARMA

0 152

नई दिल्ली :– अयोध्या की रामलीला 17 अक्टूबर से शुरू होने वाली है , खासबात यह है की राम मंदिर का निर्माण भी शुरू हो चूका है , जिसको लेकर इस बार की रामलीला बहुत ही महत्वपूर्ण होगी | आपको बता दे की इस रामलीला में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री समेत बीजेपी के नेता विशेष तौर पर ज्यादा ध्यान दे रहे है |

 

दिल्ली में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि 17 अक्टूबर से शुरु होने वाली अयोध्या की रामलीला में अभिनेता राकेश बेदी “विभीषण” का किरदार निभाएंगे , वही इस मामले में अभिनेता राकेश बेदी ने कहा कि मुझे खुशी है कि इस बार मुझे अयोध्या की रामलीला में किरदार मिला है । खासबात यह है की राममंदिर बनने के साथ साथ रामलीला अयोध्या में हो रही है । साथ ही बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने बताया कि 6 अक्टूबर को अयोध्या में रामलीला मंचन की भूमि पूजन होगी । वही इस रामलीला में 23 अभिनेता हिस्सा ले रहे है ।

साथ ही उन्होंने कहा की दिल्ली और मुंबई में कलाकारों ने रिहर्सल शुरू कर दिया है। इस राम लीला में मुंबई और दिल्ली के कलाकार हिस्सा ले रहे हैं। इसमें 23 फिल्मी कलाकार मुंबई के हैं। रामलीला का मंचन करने वाले 47 कलाकार दिल्ली के भी शामिल किए गए हैं।
इस रामलीला में सांसद फिल्म स्टार मनोज तिवारी अंगद बने हैं। सांसद फिल्म स्टार रवि किशन भरत की भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म स्टार बिंदू दारा सिंह (हनुमान), असरानी (नारद मुनी) रज़ा मुराद (अहिरावण), शाहबाज खान (रावण), फिल्म स्टार अवतार गिल (सुबाहुं और जनक), राजेश पुरी (सुतिक्ष्ण और निषादराज), अभिनेत्री रितु शिवपुरी (केकई), अभिनेता राकेश बेदी (विभीषण) और उनकी बेटी सुलोचना के किरदार में नजर आएंगी।

 

उन्होंने बताया कि 8 अक्टूबर से अयोध्या के लक्ष्मण किला मंदिर के मैदान पर इसके मंचन के लिए स्टेज का निर्माण शुरू हो जाएगा। 14 अक्टूबर को कलाकार अयोध्या पहुंच जाएगे। 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक 9 दिनों तक चलने वाली रामलीला के आयोजन में सरकार और जिला प्रशासन से जारी कोविड गाइडलाइंस का कड़ाई से पालन किया जाएगा। राम लीला के मंचन स्थल पर 200 लोगों का ही प्रवेश मिल सकेगा। इसमें 70 कलाकार ही रहेंगे। इस बार डिजिटल ऑनलाइन रामलीला होगी |

Leave A Reply

Your email address will not be published.