एकेटीयू अब नहीं कराएगा कोई प्रवेश परीक्षा, एडमिशन के लिए राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा करनी होगी क्वालीफाई 

Ten News Network

Galgotias Ad
उत्तर प्रदेश के इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, फार्मेसी व आर्किटेक्चर संस्थानों में प्रवेश के लिए अब राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा ही क्वालीफाई करनी होगी। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) अब इन कोर्सो में प्रवेश के लिए किसी प्रवेश परीक्षा का आयोजन नहीं करेगा।
बीटेक, बीआर्क व एमटेक इंट्रीग्रेटेड में प्रवेश जहां जेईई से होंगे। वहीं बचे हुवे अन्य कोर्सो के लिए एनटीए ही प्रवेश परीक्षा का आयोजन करेगा। जिसकी सूचना अलग से एनटीए व एकेटीयू की वेबसाइट पर जारी की जाएगी।
बता दें कि अभी तक एकेटीयू प्रदेश के 755 इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, फार्मेसी व आर्किटेक्चर संस्थानों में प्रवेश के लिए राज्य प्रवेश परीक्षा (एसईई) का आयोजन करता रहा है। जिसके माध्यम से विभिन्न कोर्सो की लगभग 1.25 लाख सीटों पर प्रवेश लिया जाता है। इसकी मेरिट से प्रदेश के कई विवि भी बीटेक, एमबीए में प्रवेश लेते हैं।
किंतु अब एकेटीयू कोई प्रवेश परीक्षा का आयोजन नहीं करेगा। बल्कि उसके कोर्सो के लिए भी एंटीए राष्ट्रीय स्तर पर प्रवेश परीक्षा का आयोजन करेगा। उसके बाद जारी मेरिट से प्रदेश में इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, फार्मेसी व आर्किटेक्चर के प्रवेश होंगे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.