कश्मीर कर्फ्यू को लेकर अल्का लांबा का पीएम मोदी पर वार , प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर दिया ब्यान

Rohit Sharma / Rahul Kumar Jha

Galgotias Ad

कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के खंड हटाए जाने के बाद कश्मीर के अधिकांश इलाकों में धारा 144 लागू है। इस मुद्दे पर कांग्रेस में घर वापसी कर चुकी आम आदमी पार्टी की बागी विधायक अलका लांबा ने पीएम मोदी पर तीखा जुबानी हमला किया है।


मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना जन्मदिन अपने गृह स्थान गुजरात में मनाया। उन्होंने केवडिया में तितली उद्यान का भ्रमण किया। इस दौरान पीएम मोदी तितलियां उड़ाते नजर आए। पीएम मोदी के इस वीडियो को देखने के बाद अलका लांबा ने आज उन पर हमला करते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि इंसानों को कैद में रख, तितलियां उड़ा रहा था वो।

लांबा ने ये कटाक्ष इसलिए किया क्योंकि कश्मीर में अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद से माहौल तनावपूर्ण है। वहां के हालात को तनाव और हिंसा से बचाने के लिए केंद्र सरकार ने वहां धारा 144 लागू की हुई है।

कश्मीर के लोग अपने घरों के अंदर बंद रहने को मजबूर हैं। साथ ही कश्मीर के सैकड़ों नेताओं को शांति बनाए रखने के नाम पर जेल में डाला गया है। हालांकि, आए दिन केंद्र सरकार की ओर से कश्मीर के हालातों में सुधार का दावा किया जा रहा है।

कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ भी रविवार को केंद्र सरकार ने पीएसए के तहत केस दर्ज किया है। इस कानून के तहत किसी भी शख्स को बिना सुनवाई के 2 साल तक जेल में रखा जा सकता है।

अबदुल्ला को उन्हीं के घर में नजरबंद किया गया है और उनके घर को अस्थाई जेल घोषित कर दिया गया है। वहीं कश्मीर के बड़े नेता उमर अब्दुल्ला, मेहबूबा मुफ्ती और सज्जाद लोन समेत कई नेताओं को जेल में डाला गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.