#ARVINDKEJRIWAL CM DELHI : Central Govt cannot emerge stronger by suppressing state govt

Galgotias Ad

VIDEO 1 [youtube http://www.youtube.com/watch?v=Qa3aovJeirA&w=420&h=315]

VIDEO 2 [youtube http://www.youtube.com/watch?v=jL1EwlZHCsk&w=420&h=315]

VIDEO 3 [youtube http://www.youtube.com/watch?v=I4xOjDPk3iM&w=420&h=315]

VIDEO 4 [youtube http://www.youtube.com/watch?v=viKDExTUxEI&w=420&h=315]

केंद्र राज्यों को कमज़ोर करके कभी मज़बूत नहीं हो सकता : केजरीवाल

राजधानी में आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने को-ऑपरेटिव फेडरलिज़म बैठक में छह राज्योंं के मुख्यनमंत्री शामिल हुए। यहां एक बार फिर केजरीवाल ने केंद्र पर निशाना साधा और कहा कि केंद्र का हस्तक्षेप सिर्फ दिल्ली तक ही सीमित नहीं है। पश्चिम बंगाल में भी राज्य्पाल कामकाज में दखल देते हैं और यह बात मुख्यदमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हें खुद बताई कि उनके यहां राज्यपाल का किस तरह का दखल है।

राज्यों को ज़्यादा ताकत देने की जरूरत : केजरीवाल
उन्होंने आगे कहा, केंद्र राज्यों को कमज़ोर करके कभी मज़बूत नहीं हो सकता। राज्यों को ज़्यादा से ज्यादा ताकत देने की जरूरत है। यहां केजरीवाल ने कहा कि केंद्र राज्यपाल और एलजी के ज़रिए राजनीति करती है। उन्हों ने दिल्लीी के उपराज्य पाल नजीब जंग पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उन्हों।ने कम से कम अब तक मेरे 30 आदेश अमान्यर और शून्यय कर दिए। ये न सिर्फ दिल्ली सरकार के काम में दखल है, बल्कि जुडिशरी के काम भी दखल है। उन्हों ने सीबीआई के भी स्वसतंत्र होने की वकालत की।

6 राज्यों ने दिया अपना समर्थन…
बिहार सीएम नीतीश कुमार ने केजरीवाल को अपनी चुनावी व्यस्तता के चलते चिट्ठी भेजी और मिजोरम, पुदुच्चेरी के सीएम ने भी चिट्ठी भेजकर अपना समर्थन ज़ाहिर किया। कुल मिलाकर इस बैठक में 6 राज्यों ने अपना समर्थन दिया, जोकि सभी 6 अलग-अलग पार्टियों से हैं।

Comments are closed.