- Advertisement -

बोलीहुड में चमकेगा अस्मिता थिएटर ग्रुप का सितारा – राहुल खन्ना

Ten News Network

0 1,067

एक्टर राहुल खन्ना पिछले 15 वर्षों से अस्मिता थिएटर ग्रुप से जुड़े हैं और और नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से सामाज में बढ़ रहे मुद्दों जैसे कि (छेड़छाड़, घरेलू हिंसा, भ्रुण हत्या, एसिड हमले और यौन हिंसा आदि) को रोकने के प्रयास से लोगों को उन के प्रति जागरूक रहें हैं । राहुल खन्ना का जगह जगह जाकर नुक्कड़ नाटक करने का एक ही उद्देश्य है कि लोग नाटक के माध्यम से अपने आसपास हो रहे महिला के साथ दुर्व्यवहार के प्रति जागरूक हो और नाटक देखकर उस दुर्व्यवहार को रोकने के लिए अपनी आवाज बुलंद कर सके। और वह समाज में इस दुर्व्यवहार को रोकने में काफी हद तक सफल भी हुए।

राहुल खन्ना एक मॉडल भी है और उन्होंने मिस्टर उत्तराखंड का खिताब भी जीता है। और वे एक किक्रेट प्रेमी हैं उन्होंने अंडर-19 और अंडर-22 राज्य क्रिकेट टीम में दिल्ली का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने मिस्र में आयोजित वर्ल्ड यूथ फोरम में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया। और साथ ही उन्होंने 5000 से अधिक स्ट्रीट प्ले और स्टेज थिएटर प्रोडक्शंस सहित प्रस्तुतियों में अभिनय किया है।

राहुल खन्ना के कुछ प्रमुख थिएटर प्रोडक्शन्स है दस्तक, मर्द , वो दिन, रक्तदान, बुढापा, जलवायु परिवर्तन, सड़क सुरक्षा, मानसिक स्वास्थ्य, भ्रष्टाचार, कचरा और कई अन्य जैसे कई नुक्कड़ नाटक प्रस्तुतियों में काम किया है।

टेन न्यूज के साथ ख़ास बात करते हुए एक्टर राहुल खन्ना ने अपनी आने वाली बोलीवुड फिल्मों पर बात करते हुए कि कहा कि वैसे तो मुझे थिएटर बहुत पसंद हैं हाल ही पूरे 15 साल थिएटर करने के बाद मेरी कुछ फिल्मों आने वाली है अभी हाल ही में एक फिल्म आ रही है जिसका नाम 83 है जो कि कपिल देव जी की बायोग्राफी है जिसको प्रसिद्ध बॉलीवुड निर्देशक श्री कबीर खान द्वारा निर्देशित है जिसमें रणवीर सिंह , कपिल देव के रोल में हैं और मै फिल्म 83 में एक आर्मी आफिसर का रोल अदा कर रहा हूं। 83 फिल्म एक किक्रेट पर है और मैं भी एक किक्रेट प्रेमी हूं और मैंने दिल्ली से किक्रेट भी खेला है और इसलिए मैं फिल्म के निर्देशक करीब खान जी का बहुत आभारी हूं कि उन्होंने मुझे 83 में आर्मी आफिसर का रोल करने का अवसर दिया। फिल्म 83 हिंदी, तमिल , तेलुगु , कन्नड़ और मलयालम में 24 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। और साथ ही 3डी में भी होगी।


और साथ ही राहुल खन्ना ने दूसरी फिल्म के बारे में बताते हुए कहा कि आनंद एल राय के डायरेक्शन में बनी ‘अतरंगी रे’ बॉलीवुड की एक बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म है वह अक्षय कुमार, सारा अली खान और धनुष लीड रोल में हैं और फिल्म अतरंगी रे में मेरा रोल धनुष के दोस्त के रूप में है । और अतरंगी रे 24 दिसंबर को क्रिसमस के मौके पर ओटीटी प्लैटफॉर्म ,डिज्नी प्लस , हॉटस्टार पर रिलीज होने जा रही है।

अन्त में राहुल खन्ना ने हाल ही में शूट हुई फिल्म रक्षाबंधन के बारे में बात करते हुए टेन न्यूज को बताया कि रक्षाबंधन एक बहुत ही अनोखे विषय पर निर्धारित है और अक्षय कुमार फिल्म में लीड रोल में हैं और जो अक्षय कुमार रक्षाबंधन में रोल है जो उन्होंने आज तक कभी भी ऐसा रोल नहीं किया । रक्षाबंधन ने पहली बार वो एक अलग रोल प्ले करेंगे। और रक्षाबंधन को सिनेमाघरों में दिखने के बाद लोग जरूर
हमारे नाटक के तरह ही उस पर बातचीत करने पर मजबूर होंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.