BJP शासित MCD के ख़िलाफ़ नेशनल हॉकर फेडरेशन के प्रदर्शन को AAP का समर्थन

Galgotias Ad

BJP शासित MCD के

BJP शासित MCD के ख़िलाफ़ नेशनल हॉकर फेडरेशन के प्रदर्शन को AAP का समर्थन

 बीजेपी शासित एमसीडी के ख़िलाफ़ नेशनल हॉकर फेडरेशन के प्रदर्शन को आम आदमी पार्टी ने अपना समर्थन दिया है। दिल्ली में रेहड़ी-पटरी पर अपनी दुकान लगाने वाले और साप्ताहिक बाज़ारों के दुकानदारों पर जिस तरह से बीजेपी शासित एमसीडी द्वारा अत्याचार किया जा रहा है और उनके रोज़गार को बंद किया जा रहा है इसके ख़िलाफ़ नेशनल हॉकर फेडरेशन ने सिविक सेंटर पर प्रदर्शन किया और इस प्रदर्शन को समर्थन देने के लिए आम आदमी पार्टी के दिल्ली संयोजक दिलीप पांडे भी पहुंचे।

नेशनल हॉकर फेडरेशन के संघर्ष को आम आदमी पार्टी की तरफ़ से पूर्ण समर्थन देते हुए पार्टी के दिल्ली संयोजक दिलीप पांडे ने कहा कि “आज की तारीख़ में भारतीय जनता पार्टी शासित एमसीडी सभी रेहड़ी-पटरी वाले दुकानदारों और साप्ताहिक बाज़ार में दुकान लगाने वाले दुकानदारों भाइयों पर अत्याचार कर रही है और यह सिर्फ़ और सिर्फ़ एमसीडी में भाजापा नेताओं द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार की वजह से हो रहा है, भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने एमसीडी के माध्यम से सभी दुकानदारों के अधिकारों के साथ खिलवाड़ किया है और उनके रोज़गार को उजाड़ने का काम किया है”

दिल्ली संयोजक दिलीप पांडे ने सभी स्ट्रीट वेंडर्स को समर्थन देते हुए कहा कि “आज बीजेपी और कांग्रेस ने अपने गुर्गों को बड़े शातिराना तरीके से वेंडर्स के बीच उतारा हुआ है जो तकरीबन 90 प्रतिशत स्ट्रीट वेंडर्स के अधिकारों को अपने आकाओं के हाथों बेच रहे हैं। आम आदमी पार्टी उन सभी गरीब स्ट्रीट वेंडर्स के साथ खड़ी है जो अपने अधिकारों और अपने रोज़गार के लिए संघर्ष कर रहे हैं। माननीय कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली सरकार ने जो टाउन वेंडिंग कमेटियां बनाई है जो एक प्रकार से अस्थाई हैं और यही टाउन वेंडिंग कमेटियां ही दिल्ली की सभी विधानसभाओं में जाय़ज़ स्ट्रीट वेंडर्स को चिह्नित करने का काम करेगी ताकि ये सभी वास्तविक वेंडर्स मिलकर चुनाव के माध्यम से अपनी टाउन वेंडिंग कमेटी बना सकें और वो कमेटी ही तय करेगी कि कौन सा वेंडिंग ज़ोन होगा और कौन सा नॉन-वेंडिंग ज़ोन। आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार की यही कोशिश है कि सभी दुकानदारों के बीच से मिलकर टाउन वेंडिंग बनेगी जो अपने साथियों के अधिकारों का संरक्षण करेगी। इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ही दल राजनीति कर रहे हैं ताकि उनके गुर्गों का अस्तित्व स्ट्रीट वेंडर्स के बीच बना रहे लेकिन अब सभी स्ट्रीट वेंडर्स को ही उन जयचंदों को पहचान कर उन्हें सबक सिखाना होगा जो इस वक्त वास्तविक दुकानदारों के अधिकारों का सौदा भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी के अपने आकाओं के हाथों में कर रहे हैं। दिल्ली सरकार और आम आदमी पार्टी सभी स्ट्रीट वेंडर्स के हितों को ध्यान में रखते हुए उनके लिए जितना संभव हो सकता है उतना काम कर रही है, सभी को रोटी,कपड़ा और खाने का अधिकार है और आम आदमी पार्टी की यह कोशिश हमेशा रहती है कि कोई भी जनता को उनके इस अधिकार से वंचित ना करे, उनके हितों की रक्षा के लिए आम आदमी पार्टी सदैव उनके साथ है”

Leave A Reply

Your email address will not be published.