बीजेपी ने जारी की 5 राज्यों में चुनाव प्रभारियों की सूची, यूपी में धर्मेंद्र प्रधान को प्रभारी के रूप में किया नियुक्त

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– अगले साल होने वाले पाँच राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। आपको बता दें कि बीजेपी ने विधानसभा चुनावों के लिए दिग्गज नेताओं को जिम्मेदारी है, जो पाँच राज्यों में जाकर स्थिति संभालेंगे।

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज एक बैठक बुलाई थी, जिसमे अगले साल होने वाले चुनावों पर चर्चा की, साथ ही जेपी नड्डा ने आज पांचो चुनावी राज्यों के लिए अपने प्रभारियों का ऐलान किया है।

खासबात यह है कि यूपी में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को प्रभारी नियुक्त किया है, साथ ही केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, अर्जुन राम मेघवाल, सरोज पांडेय, शोभा करदलाजे, कैप्टन अभिमन्यु, अन्नपूर्णा देवी और विवेक कुमार को यूपी चुनाव के लिए सहप्रभारी बनाया गया है।

उत्तराखंड राज्य के लिए बीजेपी की तरफ से केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी को जिम्मेदारी दी है, साथ ही लॉकेट चटर्जी और सरदार आरपी सिंह को भी सहप्रभारी बनाया गया है। वहीं दूसरी तरफ पंजाब चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को प्रभारी नियुक्त किया गया है, जबकि हरदीप सिंह पुरी, मीनाक्षी लेखी, विनोद चावड़ा को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है |

गोवा चुनाव के लिए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को जिम्मेदारी दी गई है। साथ ही मणिपुर के विधानसभा चुनावों के लिए केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को प्रभारी बनाया गया है। अब देखने वाली बात होगी कि आखिर ये दिग्गज नेता आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कितना दम दिखाते है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.