दिल्ली को बदनाम करने के लिए भाजपा ने गाजीपुर लैंडफिल साइट पर आग लगाकर प्रदूषण बढ़ा दिया: सौरभ भारद्वाज

ABHISHEK SHARMA

0 89

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पड़ोसी राज्यों में पराली जलना बंद होने से दिल्ली का प्रदूषण कम हुआ, तो अब दिल्ली को बदनाम करने के लिए भाजपा ने गाजीपुर लैंडफिल साइट पर आग लगाकर प्रदूषण बढ़ा दिया। दिल्ली वालों ने जब-जब प्रदूषण की लड़ाई लड़ी है, तब-तब भाजपा के नेताओं ने इसका विरोध किया है।

दिल्ली सरकार के आँड-ईवेन और रेड लाइट आँन, गाड़ी आँफ अभियान में भी भाजपा ने सहयोग नहीं दिया। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार और आम आदमी पार्टी दिल्ली के लोगों के साथ मिल कर प्रदूषण को कम कर रही है, लेकिन भाजपा प्रदूषण बढ़ाकर दिल्ली वालों को परेशान कर रही है। एलजी साहब को गाजीपुर लैंडफिल साइट पर लगी आग की उच्च स्तरीय जांच करानी चाहिए और एमसीडी के कमिश्नर से आग लगने का जवाब मांगना चाहिए।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने प्रदूषण को लेकर पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली में जब-जब प्रदूषण की लड़ाई दिल्ली वालों ने लड़ी तब-तब भाजपा के नेताओं ने उसका विरोध किया।

जब सारी दिल्ली ऑड-ईवन के अंदर खुशी से दिल्ली का प्रदूषण कम करने की कोशिश कर रहे थे और पूरा विश्व इसकी सराहना कर रहा था, तो भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं को कहा कि आप ऑड-ईवन का पालन न करें। भाजपा नेता विजय गोयल ने तो खुद ईवन दिन में ऑड गाड़ी लेकर निकले और कहा कि मैं इसका विरोध करूंगा।

उन्होंने आगे कहा कि जब सारी दिल्ली के अंदर ‘रेड लाइट आॅन, गाड़ी ऑफ’ की मुहिम चल रही है, तो भाजपा के नेता विजय गोयल ने कहा कि हम इसका पालन नहीं करेंगे। उन्होंने इसका खुलकर विरोध किया। जब सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि दिल्ली के लोग पटाखे न जलाएं, बल्कि दिए जलाएं तब भाजपा के नेताओं ने इसका विरोध किया।

भाजपा नेताओं ने मुफ्त में पटाखे बांटे और अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि खूब पटाखे जलाएं, ताकि दिल्ली का प्रदूषण बढ़ सके। पिछले 3 सालों से हम देख रहे हैं कि जब-जब प्रदूषण की मार दिल्ली पर पड़ती है, तब-तब नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा कूड़े को जलाया जाता है ताकि दिल्ली में प्रदूषण बढ़ सके।

सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा कि कल गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ में आग लगने की घटना हुई थी, जिसका पर्दाफाश हमारे विधायक कुलदीप कुमार ने किया। गाजीपुर में जो कूड़े का पहाड़ है, जिस पर भाजपा सांसद गौतम गंभीर शोध कर रहे हैं, वहां पर भाजपा नेताओं ने पूरी लैंडफिल साइट पर आग लगा रखी है। पूरे कूड़े के पहाड़ में आग लगना, यह स्वाभाविक है ही नहीं, वैज्ञानिक तौर पर यह मुमकिन ही नहीं है कि पहले यह आग पूरे पहाड़ पर कहीं-कहीं दिखती थी, लेकिन अब पूरे पहाड़ में आग लगा दी गई।

भाजपा नेता जानते हैं कि अब पराली जलनी बंद हो गई है और धीरे-धीरे दिल्ली का प्रदूषण कम हो रहा है इसीलिए दिल्ली को बदनाम करने के लिए दो तरीके से भाजपा काम कर रही है। एक तो अपने कार्यकर्ताओं को भाजपा नेता कह रहे हैं कि पराली को गलाओ मत, बल्कि उसमें आग लगा दो और दिल्ली को बदनाम करो। दूसरा, गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ में भाजपा नेताओं ने आग लगवा दी। हम चाहते हैं कि इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.