आप पार्टी का आरोप, भाजपा ने होर्डिंग्स लगाकर व्यापारियों से बधाई ली और अब लाखो रुपए कनवर्जन चार्ज मांग रहे हैं

ABHISHEK SHARMA

0 105

आम आदमी पार्टी ने भाजपा शासित एमसीडी द्वारा व्यापारियों को कन्वर्जन और पार्किंग शुल्क जमा करने के लिए नोटिस भेजे जाने का कड़ा विरोध किया है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि प्रधानमंत्री ने दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 के दौरान वोट के लिए 100 मार्केटों का कन्वर्जन शुल्क माफ करने की घोषणा की थी और भाजपा ने पूरी दिल्ली में होर्डिंग्स लगाकर व्यापारियों को बधाई भी दी थी।

अब भाजपा शासित एमसीडी कन्वर्जन और पार्किंग शुल्क जमा करने की नोटिस भेज रही है, यह सिर्फ भ्रष्टाचार की मंशा से किया जा रहा है। दिल्ली के बाजारों में कन्वर्जन चार्ज लगाने का कोई कानूनी प्रावधान ही नहीं है, फिर भी गैर कानूनी तरीके से प्रमुख मार्केटों की दुकानों को सील कर लाखों रुपए कन्वर्जन चार्ज के मांगे गए। दुकानों को सील करके व्यापारियों को परेशान किया गया, उनके काम-धंधे चैपट हो गए और लोग सड़क पर आ गए।

पार्टी मुख्यालय में आज प्रेस वार्ता के माध्यम से आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने भाजपा के भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए शुरू की गई भाजपा -181 मुहिम के तहत भाजपा की लूट की पांचवी स्कीम का खुलासा किया।

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी शुरू से इस बात को कह रही है कि दिल्ली के बाजारों में कन्वर्जन चार्ज लगाने का कोई कानूनी प्रावधान नहीं है, इसके बावजूद दिल्ली की विभिन्न प्रसिद्ध मार्किट जो पूरे देश में जानी जाती हैं, जैसे ग्रेटर कैलाश-1 एम ब्लॉक मार्किट, ग्रीन पार्क की मार्किट, हौज खास की मार्किट, डिफेंस कॉलोनी की मार्किट, ग्रेटर कैलाश-2 की मार्केट, कैलाश कॉलोनी की मार्किट आदि, यह सभी मार्किट लोकल शॉपिंग सेंटर कहलाती हैं, इन सभी बाजारों में भाजपा की नगर निगम ने जबरदस्ती दुकानों की सीलिंग शुरू की और दुकानदारों से लाखों रुपए कन्वर्जन चार्ज के रूप में मांगे, जो की पूरी तरह से गैरकानूनी था।

उन्होंने कहा जबरदस्ती व्यापारियों को परेशान किया गया, लोगों के चलते हुए काम धंधे बंद हो गए, व्यापारी सड़क पर आ गए। इस संबंध में एक बेहद ही सनसनीखेज बात का खुलासा करते हुए सौरभ भारद्वाज ने कहा कि नवंबर-2019 में दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले एक षड्यंत्र रचा गया। जो कन्वर्जन चार्ज वैध ही नहीं है, उसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा ऐलान किया गया कि केंद्र सरकार दिल्ली के 100 बाजारों के कन्वर्जन चार्ज को माफ कर रही है, तमाम अखबारों में भी यह खबर छपी।

ग्रेटर कैलाश इलाके में लगे एक होल्डिंग का फोटो मीडिया के समक्ष प्रस्तुत करते हुए उन्होंने कहा कि जबरदस्ती भाजपा वालों ने व्यापारियों पर दबाव डालकर बाजारों में इस ऐलान को लेकर धन्यवाद के बड़े-बड़े होर्डिंग भी लगवाए। बड़े ही अफसोस की बात है कि वहीं भाजपा जिसने कन्वर्जन चार्ज माफ करने लेकर इतना ढोल पीटा था, आज उसी भाजपा शासित नगर निगम के द्वारा इन सभी बाजार के व्यापारियों को नोटिस भेजा जा रहा है। जिसमें व्यापारियों को धमकाया जा रहा है कि जल्द से जल्द कन्वर्जन चार्ज और पार्किंग शुल्क जमा कराएं अन्यथा आपके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.