- Advertisement -

डॉक्टर्स डे के अवसर पर गौतम गंभीर पहुंचे एम्स अस्पताल, फीता काटकर रक्त शिविर कैंप का किया उद्घाटन

Ten News Network

नई दिल्ली: आज पूरे देशभर में डॉक्टर्स डे मनाया जा रहा है। इस अवसर पर आज एम्स अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें एम्स के सभी डॉक्टर और पूरा स्टॉफ बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। इस कार्यक्रम का उद्घाटन करने मुख्य अतिथि के तौर पर इंडिया के क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर पहुंचे।

गौतम गंभीर ने एम्स के निदेशक डॉ. गुलेरिया, एम्स के सभी सीनियर, जूनियर डॉक्टर और सभी स्टॉफ के बीच फीता काटकर इस कार्यक्रम का उदघाटन किया।

बता दें कि राष्‍ट्रीय डॉक्‍टर दिवस बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ बिधान चंद्र रॉय की जयंती और पुण्यतिथि के अवसर पर मनाया जाता है। कोरोना संक्रमण के चलते राजधानी दिल्ली में लोगो को ब्लड को लेकर काफी काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा था, इसलिए इस बार एम्स की ओर से इस डॉक्टर्स डे पर ब्लड डोनेशन कैम्प का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर सांसद गौतम गंभीर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जिस तरह से कोरोना महामारी में डॉक्टरों की टीम ने देश को संभाला और अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों की जान बचाई उससे साफ होता है कि देश में एक वर्दी है जो सच्ची देशभक्ति दिखाती है।

उन्होंने कहा चाहे वह सेना की वर्दी हो, पुलिस की वर्दी हो, आर्मी की वर्दी हो या फिर यह सफेद कोट डॉक्टर, यह सब देश में अहम योगदान दे रहे हैं और लोगों की जान भी बचा रहे हैं।

एम्स के डायरेक्टर डॉ. गुलेरिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज डॉक्टर डे अवसर पर एम्स की ओर से ब्लड डोनेशन कैम्प का आयोजन किया गया है। ये आयोजन देश की जनता की जान को बचाने के लिए किया गया है। क्योंकि इस कोरोना महामारी में जिस तरह ब्लड को लेकर काफी परेशानी हुई थी, उससे हम लोग काफी आहत हुए और हमारी कोशिश है कि आज यहाँ कम से कम 500 यूनिट ब्लड डोनेट हो, जो सिर्फ एम्स के डॉक्टर और स्टॉफ के द्वारा ही दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि डॉक्टर लगातार अपनी सेवा पूर्ण रूप से लोगों को दे रहे हैं और कोरोना महामारी में भी डॉक्टरों ने लोगों की निस्वार्थ भाव से जान बचाई है लेकिन फिर भी डॉक्टरों पर हो रहे हमले निंदनीय है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.