- Advertisement -

बीजेपी प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल का बयान, भारतीय अर्थव्यवस्था सुधार की राह पर, पढें पूरी खबर

Ten News Network

0 251

नई दिल्ली :– बीजेपी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने प्रेस वार्ता करते हुए अहम जानकारी दी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार भारतीय अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में लगी हुई है, जिसका असर देखने को मिल रहा है।

गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था सुधार की राह पर है और सरकार ने कई नई पहल की हैं, जिससे अर्थव्यवस्था को और मजबूती मिलेगी।

बीजेपी पार्टी के प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा कि 2019 -20 में श्रम बल की भागीदारी बढ़कर 40.1 प्रतिशत हो गई है। उन्होंने कहा कि प्रत्यक्ष कर संग्रह में भी पूर्व कोविड अवधि की तुलना में 28 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

उन्होंने कहा कि निर्यात के साथ-साथ अप्रत्यक्ष कर संग्रह भी बढ़ा है। उन्होंने कहा कि ग्लोबल इनोवेशन इंडेक्स में भारत की रैंकिंग 2015 में 81 की तुलना में 46 हो गई है। अग्रवाल ने कहा कि सरकार ने पूर्वव्यापी कर हटा दिया है। आज नेशनल सिंगल विंडो सिस्टम को लांच किया गया है। इसमें 18 मंत्रालय और 9 राज्यों को जोड़ा गया है।

निवेशकों के लिए केंद्र सरकार ने बड़ी सौगात दी है। निवेशकों के लिए नेशनल सिंगल विंडो सिस्टम यानी एनएसडब्ल्यूएस को लॉन्च किया, ये सिंगल विंडो पोर्टल निवेशकों के लिए अप्रूवल और क्लीयरेंस के लिए वन-स्टॉप-शॉप बन जाएगा।

अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णायक और साहसिक नेतृत्व ने भारत को बड़ा सपना देखने के लिए सक्षम और प्रोत्साहित किया है। ये सिस्टम, इकोसिस्टम में पारदर्शिता, जिम्मेदारी और जवाबदेही लाएगी और सभी जानकारी एक ही डैशबोर्ड पर उपलब्ध होगी, माउस के एक क्लिक पर सभी समाधान उपलब्ध होंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.