भारतीय जनता युवा मोर्चा ने देशव्यापी राष्ट्रीय सुरक्षा अभियान की शुरुआत भारतीय जनता युवा मोर्चा

Galgotias Ad

भारतीय जनता युवा मोर्चा ने देशव्यापी राष्ट्रीय सुरक्षा अभियान की शुरुआत भारतीय जनता युवा मोर्चाभारतीय जनता युवा मोर्चा ने देशव्यापी राष्ट्रीय सुरक्षा अभियान की शुरुआत भारतीय जनता युवा मोर्चा
भारतीय जनता युवा मोर्चा ने देशव्यापी राष्ट्रीय सुरक्षा अभियान की शुरुआत भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद श्री अनुराग सिंह ठाकुर फाजिल्का में करी । भारत-पाकिस्तान के सादकी बार्डर से सटे हुए फाजिल्का जिले के आसिफवाला में इस कार्यक्रम को किया गया । आसिफवाला वो ऐतिहासिक स्थान है जहाँ 1971 कि लड़ाई में 82 भारतीय सैनिक देश के लिए शहीद हुए थे । भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष श्री मोहित गुप्ता ने करी ।

श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बताया की राष्ट्रीय सुरक्षा अभियान के अंतर्गत देश की विभिन्न सीमावर्ती और नक्सल प्रभावित इलाकों में युवा मोर्चा कार्यकर्ता जायेंगे । देश के जवानों का मान-सम्मान करने पश्चात् उन पवित्र स्थानों का नमन करते हुए वहाँ कि पवित्र मिट्टी इकट्ठा कर उन्हें दिल्ली लेकर जायेंगे । दिल्ली में देशभर से आयी मिट्टी को चन्दन से मिलकर अपने माथों पर लगाकर वचनबद्ध होंगे कि देश कि सुरक्षा और अस्मिता कि रक्षा हेतु सदैव तत्पर हैं ।

उन्होंने कहा की केंद्र की यूपीए सरकार ऐसी है जिसे न तो देश के जवानों की फ़िक्र है और न ही देश की सीमाओं की । देश में कमज़ोर नेतृत्व होने के कारण आज देश को शर्मसार होना पढ़ रहा है । सीमाओं की सुरक्षा के बढ़ते खतरे पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए श्री ठाकुर ने कहा की भारत चारों और से घिर चूका है । चीन ने चारों ओर से भारत की नाकेबंदी की हुई है और वहीँ पाकिस्तान से निरंतर घुसपैठ जारी है । पड़ोसी देश पाकिस्तान मनमर्जी से देश की सीमाओं का अतिक्रमण करता है, पाकिस्तानी फौजी जम्मू कश्मीर में घुसकर हमारे सीमा प्रहरियों को अपमानित करते है और उनके सिर काट ले जाते है, लेकिन कांग्रेस की सरकार को देश के स्वाभिमान और सुरक्षा की थोड़ी भी चिंता नहीं है।

दुःख कि बात है कि जब भारतीय सैनिकों के सर कलम किये जाते हैं और शहीद हेमराज सैनी के साथ जिस प्रकार की घटनाएं घटती है, तब भी इस सरकार का खून नहीं खौलता । इससे विचित्र बात क्या होगी की प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का खैर मकदम करते है और भारत की सुरक्षा चिंताओं से उन्हें अवगत कराने में शर्माते है।

देश कि सीमाएं हमारे लिए पूजनीय हैं । इस देश का युवा, सीमाओं के साथ किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं करेगा । भारत की भूमि पर अतिक्रमण करने वाले दुस्साहसी लोगों को सबक सिखाने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता तत्पर हैं । श्री ठाकुर ने विश्वास दिलाते हुए कहा की केंद्र में श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में सरकार बनते ही सीमाओं को सुरक्षित कर दिया जाएगा । इस विषय पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनते ही देश की अस्मिता और अखंडता की रक्षा करने हेतु कड़े से कड़े कदम उठाये जायेंगे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.