कैट संस्था कल से चलाएगी व्यापारी संवाद अभियान , समस्याओं पर करेगी चर्चा

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) पांच मार्च से दिल्ली में व्यापारी संवाद अभियान चलाएगा। एक महीने तक चलने वाले इस अभियान के तहत कैट दिल्ली के सभी बाजारों में पहुंचकर व्यापारिक संगठनों से संपर्क कर व्यापारी समस्या पर चर्चा करेगी।

 

कैट की तरफ से जारी बयान के अनुसार, व्यापार में दिन-प्रतिदिन बढ़ती समस्याओं के कारण दिल्ली के व्यापारियों का व्यापार करना बेहद मुश्किल हो गया है। आलम यह है कि व्यापार करने की जगह व्यापारियों का अधिकांश समय विभिन्न सरकारी विभागों के नोटिस व सरकारी तुगलकी आदेशों का पालन करने में बीत रहा है। इसको लेकर दिल्ली में व्यापारी संवाद अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान की अगुवाई कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल करेंगे।

 

 

 

कैट के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष विपिन आहूजा व प्रदेश महामंत्री देव राज बवेजा ने बताया की यह निर्णय दिल्ली के प्रमुख व्यापारिक संगठनों के नेताओं की एक बैठक में लिया गया है। उन्होंने बताया की व्यापारी संवाद अभियान का समापन एक दिवसीय राज्य स्तरीय व्यापारी महासम्मेलन से होगा।

 

 

 

कैट के प्रदेश महामंत्री आशीष ग्रोवर व सतेंद्र वधवा ने बताया की व्यापारियों की बैठक में जीएसटी के बेतुके और मनमाने कानूनी प्रावधान, दिल्ली किराया कानून के चलते व्यापारियों को उनकी दुकानों से बेदखल करना, सीलिंग और तोड़फोड़ का स्थायी रूप से समाधान तथा दुकानों से सील खुलवाना होगा।

 

 

दिल्ली के रिटेल केमिस्टों के लाइसेंस का नवीनीकरण न होना, ई-कॉमर्स नियमों के उल्लंघन के चलते विदेशी ई कॉमर्स कंपनियों द्वारा दिल्ली के रिटेल व्यापार पर विपरीत असर, नगर निगम द्वारा व्यापारियों को दुकान एवं स्टोरेज लाइसेंस देने में बड़े भ्रष्टाचार का होना, दिल्ली सरकार द्वारा अभी तक 351 सड़कों को नियमित न करवा पाना जैसे मुद्दे शामिल हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.