गौतमबुद्धनगर में कोरोना टेस्ट कराने के लिए घर बैठे इस नंबर पर करें काॅल

Abhishek Sharma

0 358

कोरोना काल में यूपी के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में रहने वाले लोगों के लिए बड़ी सुविधा का ऐलान किया गया है। अगर यहां के रहने वाले लोग अपना कोविड-19 टेस्ट कराना चाहते हैं, तो इसके लिए बस उनको हेल्पलाइन नंबर पर एक कॉल करना होगा।

दरअसल, यहां इसके कुल 8 केंद्र हैं, जहां इस तरह के जांच की सुविधा उपलब्ध है। अपने टेस्ट को शेड्यूल करने के लिए आपको 18004192211 पर डायल करना होगा। इस नंबर पर कॉल कर आप अपना अप्वाइन्टमेंट घर बैठे फिक्स कर सकते हैं।

नोएडा के सेक्टर-30 स्थित जिला हॉस्पिटल में कलेक्शन सेंटर है। इसके अलावा सेक्टर-39 स्थित न्यू डिस्ट्रीक हॉस्पिटल की बिल्डिंग में भी यह सुविधा उपलब्ध है। इसके अलावा भंगेल स्थित सामुदायिक हेल्थ केयर सेंटर में भी कोरोना टेस्ट की सुविधा है।

इससे पहले यूपी के इसी जिले में शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव के 95 नए मामले सामने आए। इस कारण पूरे जिले में हड़कंप मचा रहा। इसके अलावा 45 साल के एक व्यक्ति की संक्रमण के कारण मौत हो गई। कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर 12 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 830 हो चुकी है। जिला निगरानी अधिकारी सुनील दोहरे ने बताया था कि शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। जबकि जिले में कोविड-19 से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 830 हो गई है।

सबसे अच्छी जानकारी ये है कि यहां के 477 संक्रमिक इलाज के दौरान संक्रमण से बाहर आ चुके हैं। उसके बाद इन सभी को घर वापस भेज दिया गया है। अधिकारी ने यह भी जानकारी दी थी कि जिले के 341 मरीजों का कई हॉस्पिटलों में इलाज चल रहा है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रशासनिक स्तर पर लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.