हाथरस मामले की जांच करेगी सीबीआई, सीएम योगी ने ट्वीट कर दी जानकारी

ABHISHEK SHARMA

0 148

उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित युवती के साथ गैंगरेप के मामले में बड़ी खबर सामने आई है। मामले में पुलिस के रवैये को लेकर लगातार आलोचनाओं में घिरी योगी सरकार ने केस की सीबीआई जांच की सिफारिश की है।

ट्वीट कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खबर की पुष्टि की है। बता दें कि विपक्षी दलों की ओर से मामले की सीबीआई जांच की मांग की जा रही है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण घटना और उससे जुड़े सभी बिंदुओं की गहन पड़ताल के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश सरकार इस प्रकरण की विवेचना केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के माध्यम से कराने की संस्तुति कर रही है। इस मामले के सभी आरोपियों को कठोरतम सजा दिलाने के लिए हम संकल्पबद्ध हैं।

वहीं दूसरी ओर पीड़िता के परिवार ने कहा है कि उन्होंने सीबीआई जांच की कोई मांग नहीं रखी थी। शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने पीड़िता के परिवार से मुलाकात की थी। इस दौरान पीड़िता के परिजनों ने मामले की न्यायिक जांच की मांग की थी। इसके कुछ देर बाद ही सीएम ने मामले की सीबीआई जांच का आदेश जारी कर दिया।

मीडिया से बात करते हुए पीड़िता के परिवार ने सीबीआई जांच पर संतोष जाहिर किया है। पीड़िता के भाई ने कहा कि हम चाहते थे कि सुप्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में मामले की जांच की जाए लेकिन सीबीआई जांच भी ठीक है। उन्होंने कहा कि वह केवल जांच से संतुष्ट नहीं है, उन्हे उनके सवालों का जवाब दिया जाए।

उन्होंने सवाल दोहराते हुए कहा कि वे जानना चाहते हैं कि जिसकी बॉडी जलाई गई थी वह किसकी थी? अगर वह उनकी बहन का शव था तो उसे इस तरह के से क्यों जलाया गया? डीएम ने उनके साथ बदसलूकी क्यों की?

Leave A Reply

Your email address will not be published.